बॉलीवुड

23 साल छोटी हेमा मालिनी के प्यार में पागल थे राजकुमार, एक्ट्रेस को कर दिया था प्रपोज लेकिन…

हेमा मालिनी ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी हर किसी को दीवाना बनाया है. हेमा मालिनी आज 73 साल की उम्र में भी काफी फिट है और उनकी ख़ूबसूरती का भी कोई जवाब नहीं है. हेमा मालिनी 70 और 80 के दशक की लोकप्रिय अदाकारा हैं.

hema malini

हेमा मालिनी ने ढेरों शानदार फ़िल्में दी है और वे हिंदी सिनेमा की एक दिग्गज़ अभिनेत्री बनने में सफ़ल रही. हेमा मालिनी ने साल 1968 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत राज कपूर की फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से की थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

hema malini

हेमा मालिनी को अभिनय में तो महारत हासिल है ही वहीं उनका नृत्य भी अव्वल दर्जे का है. वहीं देश-दुनिया ने उनकी ख़ूबसूरती को भी ख़ूब निहारा है. हेमा की ख़ूबसूरती पर फैंस तो जान छिड़कते ही थे वहीं उन पर हिंदी सिनेमा के कई दिग्गज़ अभिनेता भी फ़िदा थे.

hema malini

हेमा मालिनी ने साल 1980 में हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की थी. धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे इसके बावजूद उनका दिल हेमा के लिए धड़का. वहीं हेमा भी धरम जी को पसंद करती थी. लेकिन आपको बता दें कि हेमा को जितेंद्र (Jeetendra), संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) और राजकुमार भी पसंद करते थे.

hema malini rajkumar

बताया जाता है कि गुजरे दौर के दिग्गज़ अभिनेता रहे राजकुमार हेमा मालिनी को बहुत पसंद करते थे और उनसे प्यार करते थे. राजकुमार ने हेमा से अपने दिल की बात भी कह दी थी. साल 1971 में आई फिल्म ‘लाल पत्थर’ में हेमा और राजकुमार ने साथ काम किया था.

hema malini rajkumar

इस फिल्म में पहले राजकुमार के अपोजिट वैजयंती माला को लिया गया था लेकिन राजकुमार के कहने पर फिल्म में हेमा की एंट्री हुई. राजकुमार ने खुद ‘लाल पत्थर’ में काम करने के लिए हेमा मालिनी को मनाया था. फिल्म में साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे को अच्छे से समझने लगे थे और दोनों के बीच दोस्ती हो गई थी.

hema malini rajkumar

जहां एक ओर राजकुमार हेमा को पसंद करते थे तो वहीं दूसरी ओर हेमा राजकुमार का सीनियर के रूप में बहुत सम्मान करती थीं. राजकुमार अभिनेत्री से उम्र में 23 साल बड़े थे. एक दिन राजकुमार ने हेमा के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रख दिया था. लेकिन राजकुमार के प्रेम प्रस्ताव ने हेमा को हैरान कर दिया था.

hema malini rajkumar

राजकुमार से मिले प्रेम प्रस्ताव को हेमा ने ठुकरा दिया था और उन्होंने अभिनेता का दिल तोड़ दिया था. जवाब में हेमा मालिनी ने कहा था कि, ”वो उनके लिए ऐसा नहीं सोचतीं. आपको मैं पसंद करती हूं लेकिन प्यार नहीं करती”.

hema malini rajkumar

बता दें धर्मेंद्र से शादी करने से पहले हेमा मालिनी की शादी जितेंद्र के साथ तय हुई थी. वहीं संजीव कुमार ने भी एक्ट्रेस को प्रपोज किया था।

Back to top button