राजनीति

मोदी का मास्टर स्ट्रोक – ये होंगे देश के नए रक्षामंत्री, नाम सुनकर ही पाक-चीन की उड़ गई है नींद

नई दिल्ली – पूरे देश को भगवा रंग से रंगने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अमित शाह अब देश की सीमाओं की रक्षा का जिम्मा उठाने जा रहे हैं। आपको बता दें कि फिल्हाल, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वर्तमान अध्यक्ष अमित शाह गुजरात से राज्य सभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अमित शाह के साथ स्मृति ईरानी भी गुजरात से राज्य सभा चुनाव के मैदान में हैं। Amit shah going to be next defence minister.

 

UP Election modi speech mau

अमित शाह को मि‍ल सकती है रक्षा मंत्रालय की कमान –

गुजरात में बीजेपी की जो स्थिति है उसे देखते हुए दोनों नेताओं का जीतना और राज्यसभा पहुंचना तय माना जा रहा है। गौरतलब है कि अभी अमित शाह गुजरात के सरखेज विधानसभा से विधायक हैं। बीजेपी ने जिस तरह से अचानक अमित शाह को राज्यसभा चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा है, उससे राजनीतिक गलियारे में बातें होने लगी है कि जितने के बाद उन्हें नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जगह मिल जाएगी।

आपको यहां बता दें की केंद्रिय मंत्री बनने के लिए सांसद होना जरूरी है, शायद इसलिए अमित शाह को राज्यसभा चुनाव लड़वाया जा रहा है। मीडिया में यह खबर चलाई जा रही है कि अमित शाह को राज्यसभा का चुनाव लड़वाकर राज्यसभा में लाने का मकसद उन्हें देश का नया रक्षा मंत्री बनाना है। गौरतलब है कि मनोहर पर्रीकर के रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से यह महत्वपूर्ण पद खाली है।

 

पाक-चीन को सबक सिखाने के लिए मोदी का मास्टर स्ट्रोक –

जिस तरह से अमित शाह ने पूरे देश में बीजेपी की सरकार बनवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है उससे ये बात तो साफ हो गई है कि वो वाकई में आज के युग के चाणक्य हैं। ये बात भी सभी जानते हैं कि पीएम मोदी के बाद अमित शाह बीजेपी में दूसरे सबसे ताकतवर नेता हैं। कुछ राजनीतिक जानकार ऐसा मान रहे हैं कि राज्यसभा में अमित शाह को लाने के पीछे की मंशा उन्हें रक्षा मंत्री बनाना हो सकता है।

जेटली पर इस वक्त स्वास्थ्य और वित्त मंत्रालय का भार है, इसलिए जल्द ही किसी बड़े नेता को रक्षा मंत्रालय का जिम्मा सौंपा जा सकता है। इधर भारत और चीन के बीच जारी सिक्किम में सीमा विवाद के बीच मोदी सरकार पर विपक्ष एक पूर्णकालिक रक्षा मंत्री न होने के कारण निशाना साध रहा है। इसलिए माना जा रहा है कि अमित शाह को रक्षा मंत्री बनाकर मोदी सरकार देश की सुरक्षा को और मजबुत करने कि दिशा में आगे बढ़ रही है।

Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button