राजनीति

‘गुंडे पुकारते हैं..अखिलेश आइये’: इस वीडियो ने तो अखिलेश राज की तस्वीर ही उतार दी, मेकिंग लाजवाब

उत्तर प्रदेश में हो रहे इस बार के विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया की ताकत खुलकर दिखाई दे रही है। इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के मुकाबले सोशल मीडिया कितनी तेजी से समाज के बीच पैठ बना रहा है, इसकी एक मिसाल बन गया है इस बार का चुनाव। चुनाव लड़ रहीं सभी पार्टियां, नेता और उम्मीदवार चुनाव प्रचार के लिए सोशल मीडिया पर इस बार बहुत अधिक ध्यान दे रहे हैं। इसमें सभी पार्टियों के मीडिया सेल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

akhilesh yadav

गुंडे पुकारते हैं अखिलेश आइये

यूपी में का..बा, यूपी में इ..बा, के बाद ‘गुंडे पुकारते हैं अखिलेश आइये’ वीडियो यूपी चुनाव में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अखिलेश राज में व्याप्त गुंडा राज को दिखाया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कैसे अखिलेश यादव के शासन काल में माफिया और गुंडे अपनी मनमनी करते थे। सड़कों पर सरेआम लड़कियों को छेड़ने में बदमाशों को डर नहीं रहता था। मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद जैसे माफियाओं को कैसे समाजवादी पार्टी ने बड़ा नेता बना दिया।

अखिलेश राज के दौरान किस तरह यूपी में दंगे का सिलसिला चला था इसे भी दिखाया गया है। साथ ही अखिलेश राज में हिंदुओं की उपेक्षा औऱ उनके पलायन की तस्वीरें भी इस वीडियो के जरिए दिखाई गई हैं।  इस वीडियो में अखिलेश राज में व्याप्त भ्रष्टाचार को भी बड़ी खूबसूरती से दर्शाया गया है।

यूपी चुनाव में 3 वीडियो सबसे ज्यादा वायरल

यूपी चुनाव में सोशल मीडिया पर प्रचार के दौरान 3 वीडियो सबसे ज्यादा वायरल हुए। इसमें सबसे पहले समाजवादी पार्टी का समर्थन करने वाला वीडियो ‘यूपी का..बा’ वायरल हुआ, जिसमें यूपी की वर्तमान योगी सरकार पर निशाना साधा गया था।


इस वीडियो के जवाब में बीजेपी ने ‘यूपी में ई बा’ वीडियो लॉन्च किया, ये वीडियो भी खूब लोकप्रिय हुआ। अब नया वीडियो आया है- ‘गुंडे पुकारते हैं..अखिलेश आइय़े’। ये वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

यूपी में चार चरण के मतदान हो चुके हैं, अब सिर्फ 3 चरण के मतदान बाकी हैं। ऐसे में सभी दल चुनाव प्रचार के लिए अन्य माध्यमों के अलावा सोशल मीडिया का भी खूब इस्तेमाल कर रह रहे हैं।

Back to top button
?>