बॉलीवुड

इस मशहूर गाने की शूटिंग में ऐश्वर्या के कानों से निकलने लगा था खून, फिर भी नहीं रोका था डांस

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से काफी लंबे समय तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज किया है और आज भी वह एक्टिंग की दुनिया में दर्शकों का मनोरंजन कर रही है। करियर की शुरुआत में ऐश्वर्या राय के साथ हर कोई काम करने के लिए बेकरार रहता था।

वही ऐश्वर्या ने भी अपने करियर में हर सुपर स्टार के साथ काम किया है। बता दें, ऐश्वर्या राय की सुपरहिट फिल्म ‘देवदास’ ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, वही फिल्मों में नजर आए अभिनेता शाहरुख खान की शानदार एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था।

devdas

इसके अलावा इस फिल्म में मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने भी अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी और लाजवाब डांस से हर किसी का दिल जीत लिया था। गौरतलब है कि फिल्म में माधुरी दीक्षित ने ‘चंद्रमुखी’ का किरदार निभाया था तो वहीं ऐश्वर्या राय ‘पारो’ की किरदार में नजर आई थी और उन्होंने अपने इस किरदार से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया था।

devdas

उस दौर में न सिर्फ इस फिल्म के डायलॉग, बल्कि गाने और हर एक सीन को खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म को रिलीज हुए करीब 20 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी इस के गाने हिंदी सिनेमा में धूम मचा रहे हैं। बता दे, इसी फिल्म का गाना ‘डोला रे डोला’ काफी पॉपुलर हुआ था।

devdas

इस गाने में ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित ने जमकर डांस किया था। कहा जाता है कि इस गाने की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय की कानों से खून निकलने लगा था, लेकिन फिर भी उन्होंने शूटिंग नहीं रोकी थी और लगातार वह लगातार डांस कर रही थी।

devdas

दरअसल, इस गाने में ऐश्वर्या और माधुरी दीक्षित दोनों ने भारी-भरकम ज्वेलरी पहनी हुई थी। इसके अलावा उन्होंने अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए भारी झुमके भी पहने थे, जिसकी वजह से डांस करते वक्त उनके कानों से खून आने लगा था।

इतना ही नहीं बल्कि ऐश्वर्या के कानों से लगातार खून बह रहा था और उन्हें बहुत दर्द हो रहा था लेकिन फिर भी उन्होंने इस डांस को बीच में नहीं रोका।

devdas

जब गाना पूरी तरह से कंप्लीट हो गया तब कहीं जाकर फिल्म के क्रू मेंबर्स को इस बात की जानकारी हुई तो हर कोई हैरान रह गया था। बता दें, इसी फिल्म के गाने ‘काहे छेड़े मोहे’ के लिए अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने करीब 30 किलो का भारी-भरकम लहंगा पहना हुआ था जिसकी कीमत 15 लाख रुपए से भी ज्यादा बताई गई थी।

devdas

बता दें, इस फिल्म का निर्माण मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली ने किया था। ये फिल्‍म उस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी। फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स में इस फिल्म को 11 अवॉर्ड्स मिले थे, जिसमें बेस्‍ट फिल्‍म, बेस्‍ट डायरेक्‍टर से लेकर बेस्‍ट ऐक्‍टर तक के अवॉर्ड शामिल हैं। ‘देवदास’ को 5 नैशनल फिल्‍म अवॉर्ड्स से भी सम्‍मानित किया गया था।

Back to top button