बॉलीवुड

‘कुछ कुछ होता है’ की शूटिंग के वक्त चली गई थी काजोल की याददाश्त, फिर ऐसे आयी याददाश्त वापस

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। वहीं उनकी जोड़ी जाने-माने अभिनेता शाहरुख खान के साथ खूब पसंद की जाती है। इस जोड़ी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है और आज भी लोग इस जोड़ी को एक साथ देखना पसंद करते हैं।

बता दें, शाहरुख खान और काजोल ने 16 अक्टूबर साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में भी काम किया था। इस फिल्म के माध्यम से दोनों कलाकारों को काफी सफलता हाथ लगी थी और इसके बाद यह जोड़ी काफी पॉपुलर हो गई थी। कहा जाता है कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान काजोल की याददाश्त चली गई थी और इस दौरान वह सब कुछ भूल गई थी, और खुद को भी नहीं पहचान रही थी कि, वह कौन है। आइए जानते हैं काजल के साथ ऐसा क्या हुआ था जिसके चलते उनकी याददाश्त चली गई थी?

kajol

दरअसल, फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के डायरेक्टर करण जौहर टीवी के सबसे पॉपुलर शो ‘द कपिल शर्मा’ शो में आए थे। इसी दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि कैसे शूटिंग के वक्त काजोल की यादादश्त चली गई थी और वहां पर मौजूद सारे क्रू मेंबर्स घबरा गए थे। इसी फिल्म का गाना ‘हाय हाय रे हाय ये लड़का’ शूट हो रहा था।

इसी गाने में काजोल को साइकिल चलानी थी। लेकिन साइकिल चलाने के वक्त काजल मुंह के बल गिर गई जिसकी वजह से उनकी याददाश्त चली गई। कहा जाता है कि इसके बाद काजोल की स्थिति दो-तीन दिन तक ऐसी ही थी और फिर आराम करने के बाद उन्होंने काम किया था।

kajol

करण जौहर ने बताया था कि, इसके बाद काजल हमेशा ही होटल के कमरे में बैठकर अकेले रोती रहती थी। वही सारे लोग भी परेशान हो गए थे कि अगर सच में काजोल की याददाश्त चली गई तो क्या होगा?

ऐसे में फिर करण जोहर ने फ़ोन पर काजोल की बात अजय देवगन से करवाई तो धीरे-धीरे उनके याददाश्त आने लगी। और फिर उन्हें 2-3 दिन के लिए आराम करने को कहा गया। करण जौहर ने बताया था कि साइकिल से गिरने की वजह से काजल के सिर में कोई गंभीर चोट तो नहीं आई थी लेकिन फिर भी वह सब कुछ भूल चुकी थी।

kajol

बता दें, इस फिल्म के माध्यम से करण जोहर ने बतौर डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में काजल और शाहरुख खान के अलावा मशहूर अभिनेता सलमान खान और रानी मुखर्जी ने भी अहम किरदार निभाया था।

यह फिल्म 10 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी और इसने करीब उस समय 100 करोड रुपए से भी ज्यादा की कमाई की थी। ऐसे में यह फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की लिस्ट में शामिल हो गई थी।

kajol

कहा जाता है कि, टीना के किरदार के लिए रानी मुखर्जी से पहले टिंकल खन्ना को लिया गया था, लेकिन ट्विंकल खन्ना ने 11 दिन की शूटिंग करने के बाद इस रोल को करने से इंकार कर दिया।

इसके बाद ये किरदार रानी की झोली में आकर गिरा और इस फिल्म के माध्यम से रानी मुखर्जी को बॉलीवुड की दुनिया में खास पहचान मिली। वहीं सलमान खान वाले किरदार के लिए भी पहले अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह को लिया जाना था लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था।

kajol

Back to top button