बॉलीवुड

अमिताभ के बंगले पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी, कार्रवाई रोकने कोर्ट पहुंचे बिग बी, जानें क्या है वजह

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड का जाना-माना नाम हैं। उनकी अदायगी के करोड़ों लोग दीवाने हैं। बिग बी मुंबई में रहते हैं और यहां पर उनका बंगला प्रतीक्षा है जिसको देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। हालांकि इन दिनों अमिताभ मुसीबत में चल रहे हैं। इसकी वजह बीएमसी की कार्रवाई है जिसने बिग बी को परेशान कर दिया है। वो इस समय कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं।

अमिताभ के बंगले पर बीएमसी बुल्डोजर चलाने की तैयारी कर रहा है। आखिर इसकी वजह क्या है और कोर्ट ने फिलहाल क्या आदेश दिया है, चलिए हम आपको बताते हैं।

प्रतीक्षा पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी

बीएमसी अमिताभ के बंगले पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी कर रहा है। इसने अमिताभ को परेशान कर दिया है। दरअसल बीएमसी अमिताभ के बंगले के सामने सड़क को चौड़ा करने के लिए काम कर रहा है। इस काम के बीच में रोड़ा बन रहा है अमिताभ का बंगला जिसकी वजह से ये काम रुक रहा है।

बीएमसी इसी बाधा को दूर करना चाहता है और इसके लिए उसे अमिताभ के बंगले की दीवार को बुल्डोजर से तोड़ना होगा। अमिताभ का बंगला संत ज्ञानेश्वर मार्ग पर आता है जिसको चौड़ किया जाना है। ये मार्ग सीधा प्रतीक्षा होते हुए इस्कॉन मंदिर की ओर जाता है।

हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

बीएमसी की इस कार्रवाई को रोकने के लिए अमिताभ बच्चन हाईकोर्ट पहुंच गए। उन्होंने इस एक्शन को रोकने के लिए कोर्ट में अर्जी भी दी। इसके बाद कोर्ट ने उनकी अपील का संज्ञान लेते हुए बीएमसी को आदेश भी दे दिया। इस आदेश से बिग बी को थोड़ी राहत जरूर मिली है। कोर्ट ने कार्रवाई को तीन हफ्ते तक रोकने का आदेश दे दिया है।

इतना ही नहीं कोर्ट ने बीएमसी को तीन हफ्ते में अपना पक्ष रखने का भी आदेश दिया है। वहीं कोर्ट ने बीएमसी को अमिताभ बच्चन से बात करने और फैसले पर दोबारा विचार करने के लिए भी कहा है।

Aishwarya-Rai-Amitabh-Bachchan

इलाहाबाद के मूल निवासी हैं बिग बी

अमिताभ भले ही मुंबई में बस गए हों लेकिन वो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद शहर के निवासी हैं। उन्होंने यहां से चुनाव भी लड़ा था और विजयी भी हुए थे। हालांकि अब उन्होंने राजनीति से तौबा कर ली है लेकिन उनकी पत्नी जया बच्चन अब भी सपा की नेता हैं। बिग बी के मुंबई में दो बड़े बंगले हैं जिनमें प्रतीक्षा भी एक है। उनका पूरा परिवार मुंबई में ही बसा हुआ है।

Back to top button