समाचार

स्कूल जा रही थी 10वीं की छात्रा, रास्ते में मौलवी करने लगा अश्लील हरकतें, पिता को हो गई खबर

इस समाज में बेटियां और महिलाएं कितनी सुरक्षित है, ये सवाल हमेशा उठता आया है। इसकी वजह लड़कियों और महिलाओं के साथ होने वाले यौन अपराध हैं। वहीं आती जाती लड़कियों के साथ छेड़छाड़ तो जैसे बहुत आम हो गई है। हद तो तब हो जाती है जब समाज में अच्छे पद पर मौजूद शख्स भी ऐसी घटिया हरकत करने लगते हैं।

मौलवी ने की नाबालिग से छेड़छाड़

राजस्थान के बाड़मेर में एक मौलवी और उसके दो साथियों ने बहुत ही घटिया हरकत कर दी। उन्होंने राह चलती एक नाबालिग लड़की के साथ न सिर्फ छेड़छाड़ की, बल्कि उसके संग अश्लील हरकत करने की कोशिश भी की। डरी सहमी बच्ची जैसे तैसे उनके चंगुल से बचकर घर आई और पिता को पूरी कहानी सुनाई।

10वीं क्लास में पढ़ती है पीड़िता

आरोपी मौलवी की पहचान जाम उर्फ जमीन पुत्र रहमतुल्लाखांन निवासी रावली नाडी के रूप में हुई है। वहीं उसके साथी आरोपियों के नाम जलाल पुत्र सिदीक, बरकत पुत्र खमीशा निवासी है। पीड़ित बच्ची 10वीं क्लास की छात्रा है। वह अभी नाबालिग है।

जबरन खिलाया जादू टोना वाला प्रसाद

बच्ची ने परिवार को बताया कि जब वह घर से स्कूल जा रही थी तो मौलवी और उसके साथियों ने उसका रास्ता रोका। उसे जबरन जादू टोना वाला प्रसाद खिलाया। फिर वह उसके साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने लगे। वह बड़ी मुश्किल से वहाँ से बचकर भागी।

पिता ने दर्ज की शिकायत

बच्ची के पिता ने बताया कि मैंने बच्ची की समाज में बदनामी के डर से पहले मौजिज लोगों से मुलजिमानों की शिकायत की थी। लेकिन मौजिज लोगों के समझाने के बाद भी वे लोग नहीं माने थे। ऐसे में मुझे मजबूर होकर कानून की मदद लेनी पड़ी। इन घटना के चलते मेरी बेटी लगभग एक महीने से स्कूल नहीं जा पा रही है।

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला हुआ दर्ज

पिता ने इस पूरी घटना की शिकायत जिले के गुड़ामालानी आरजीटी थाना क्षेत्र में दर्ज कारवाई है। आरजीटी थाने ने नाबालिग बच्ची के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत का मामला दर्ज किया है। आरजीटी थानाधिकारी ओमप्रकाश चौधरी ने मीडिया को बताया कि तीन लोगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ओमप्रकाश चौधरी ने आगे बताया कि आरोपियों के ऊपर स्कूली छात्रा के साथ स्कूल जाते समय रास्ते में छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर सोशल मीडिया पर ये खबर आने के बाद लोग मौलवी के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं।

Back to top button