समाचार

गहलोत सरकार ने सभी 200 विधायकों को 1 लाख रु वाले iPhone-13 बांटे, BJP विधायकों का लौटाने का फैसला

जनता के पैसे बचाने थे इसलिए राजस्थान सरकार ने पेपर की जगह हर विधायक को दिए नए iPhone 13

राजस्थान की गहलोत सरकार ने राज्य के सभी विधायकों को फिर एक महंगा गिफ्ट दिया है। ये महंगा गिफ्ट सरकारी खजाने के पैसे से खरीदकर बांटा गया है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार का चौथा बजट बुधवार को विधानसभा में पेश किया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट भाषण के बाद सभी विधायकों को सरप्राइज गिफ्ट में करीब 1 लाख रुपये कीमत वाला प्रीमियम फोन iPhone 13 गिफ्ट किया गया।

विधायकों के इस गिफ्ट से सरकार पर करीब दो करोड़ रुपये का भार पड़ने वाला है। दरअसल, एक आईफोन13 की कीमत करीब 75 हजार से एक लाख से अधिक तक होती है।

बजट पेश करने के बाद गहलोत सरकार की ओर से इस साल भी अपने मौजूदा विधायकों को महंगे तोहफे दिए। इस बार कांग्रेस शासित राज्य सरकार ने राज्य के सभी 200 विधायकों को एक किट में बजट की डिजिटल कॉपी के साथ Apple iPhone 13 गिफ्ट किया है। जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार की ओर से कुल 250 फोन खरीदे गए हैं। इनमें से 200 विधायकों को गिफ्ट किए गए हैं।

बीजेपी विधायक लौटाएंगे आईफोन

हालांकि, भाजपा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि गुलाब कटारिया और राजेंद्र राठौर और कुछ अन्य भाजपा विधायकों के साथ चर्चा के बाद यह निश्चित हुआ है कि भाजपा के सभी विधायक राज्य सरकार पर पड़ने वाले वित्तीय भार को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस सरकार की तरफ से गिफ्ट के रूप में दिए गए iPhone वापस करेंगे।

पहले भी मिल चुके हैं ऐसे गिफ्ट

राजस्थान के विधायकों को ऐसे सरप्राइज गिफ्ट पहली बार नहीं बांटे गए हैं। इससे पहले भी गहलोत सरकार उन्हें एप्पल आईपैड और लैपटॉप जैसे महंगे गैजेट्स गिफ्ट कर चुकी है। बुधवार को विधानसभा में सरप्राइज गिफ्ट पाकर विधायकों की चेहरे खिल उठे। कई विधायक वहीं पर मोबाइल को परखते नजर आए। जबकि कई आपस में इसी मसले पर गुफ्तगू करते दिखे।

Back to top button