बॉलीवुड

कोई बन गई नन तो कोई साध्वी, धर्म के लिए इन बॉलीवुड हसीनाओं ने छोड़ दी ग्लैमर की दुनिया

अक्सर फ़िल्मी सितारें ग्लैमर इंडस्ट्री की चकाचौंध भरी दुनिया से ऊबकर अध्यात्म का या कोई और रास्ता चुन लेते हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़ी कई हसीनाओं ने बॉलीवुड की चमकती-दमकती दुनिया को धर्म के रास्ते पर चलने के लिए छोड़ दिया. आज आपको इस लेख में कुछ ऐसी ही हसीनाओं के बारे में हम बताने जा रहे हैं. तो चलिए शुरू करते हैं.

सना खान…

सना खान ने एक मौलवी से शादी की थी और ग्लैमर की दुनिया छोड़ दी थी. सना खान के पति का नाम मुफ्ती अनस सैयद (Mufti Anas Saiyad) है. दोनों ने 20 नवंबर 2020 को शादी की थी.

सना बिग बॉस के छठवें सीजन में नज़र आई थीं. लेकिन बाद में उन्होंने अध्यात्म की राह पकड़ी और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री छोड़ दी. वे अब पति के साथ खुशहाल जीवन बिता रही हैं. उन्होंने कहा था कि उन्हें अब अल्लाह के बताए रास्ते पर चलकर समाज सेवा करना है.

जायरा वसीम…

जायरा वसीम की हिंदी सिनेमा में शुरुआत ही हुई थी और फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के कुछ ही सालों में वे बॉलीवुड की चमकती-दमकती दुनिया से दूर हो गई. साल 2019 में जायरा ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी थी.

zaira wasim

उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वे जिस प्रोफेशन में है उससे उनके धर्म को मानने में रुकावट महसूस हो रही थी. बता दें कि जायरा ने आमिर खान के साथ सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ में काम किया था.

सोफिया हयात…

sofia hayat

सोफिया हयात ने अपने हॉट और बोल्ड अंदाज से लोगों को अपना दीवाना बनाया था. सोफिया हयात बिग बॉस के 7वें सीजन में देखने को मिली थी.

sofia hayat

साल 2016 में उस समय हर कोई हैरान रह गया था जब हॉट सोफिया हयात ने ग्लैमरस इंडस्ट्री छोड़ दी थी और वे फिर नन बन गई थीं. लेकिन लोगों ने उनके इस कदम को गंभीर रूप से नहीं लिया था और इसे महज पब्लिसिटी स्टंट बताया था.

बरखा मदान…

barkha madan

47 साल की बरखा मदान बॉलीवुड की कुछ एक फिल्मों में काम कर चुकी हैं. साल 2002 में जब उन्होंने दलाई लामा जोपा रिपोंचे को सुना तो उनके ख्याल बदलने लगे थे. फिर उन्होंने नन बनने के बारे में सोचा और दलाई लामा से बात की तो उन्हें जवाब मिला कि, “क्यों, क्या तुम्हारा ब्वॉयफ्रेंड से झगड़ा हुआ है. मठ में रहने का मतलब यह नहीं होता कि आप किसी से भागे हैं”.

साल 2012 में बरखा नेपाल स्थित बौद्ध मठ पहुंचीं और उनका सवाल वहीं रहा. इस बारे उन्हें वो मिल गया जो वे चाहती थीं. 4 नवंबर 2012 को बरखा मैदान ने जीवन में नई पारी की शुरुआत की और संन्यास ले लिया.

अनु अग्रवाल…

anu aggarwal

अनु अग्रवाल साल 1990 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म ‘आशिकी’ से रातोंरात स्टार बन गई थीं. इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता राहुल रॉय के अपोजिट काम किया था. फिल्म तो सुपरहिट हुई ही वहीं इसके गाने भी ख़ूब लोकप्रिय हुए. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अनु को इस फिल्म के अलावा दोबारा किसी और फिल्म से इस तरह की लोकप्रियता नहीं मिल सकी.

anu aggarwal

अनु अग्रवाल लम्बे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है. जानकारी के मुताबिक वे अब गरीव और असहाय बच्चों की मदद करती है और उन्हें मुफ्त में योगा का प्रशिक्षण देती है. साल 1996 के बाद से बड़े पर्दे से गायक अनु अग्रवाल योगा और अध्यात्म की दुनिया में लीन है.

ममता कुलकर्णी…

mamta kulkarni

ममता कुलकर्णी 90 के दशक में काफी चर्चा में रही. अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती और हॉट अंदाज से भी. लेकिन बाद में अध्यात्म के रास्ते पर आकर उन्होंने सबको हैरान कर दिया था.

mamta kulkarni

उन्होंने कहा था कि, ”कुछ लोग दुनिया के कामों के लिए पैदा होते है, जबकि कुछ ईश्‍वर के लिए पैदा होते हैं. मैं भी ईश्‍वर के लिए पैदा हुई हूं”. उन्होंने साल 2013 में अपनी किताब ‘ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी’ भी लॉन्च की थी.

Back to top button
?>