बॉलीवुड

कभी मुंबई में वॉचमैन हुआ करते थे गुरमीत चौधरी, इस टीवी शो ने बदल दी थी किस्मत

गुरमीत चौधरी टीवी इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है जिन्होंने टीवी के कई पॉपुलर सीरियल्स में काम किया है। 22 फरवरी 1984 को भागलपुर में जन्मे गुरमीत चौधरी को सबसे ज्यादा सफलता टीवी के मशहूर सीरियल ‘रामायण’ से मिली। इस सीरियल में उन्होंने राम का किरदार निभाया था।

वही उनकी पत्नी देबिना बनर्जी ने सीता के किरदार निभाया था। इस जोड़ी को इस सीरियल के माध्यम से घर-घर में पहचाना जाने लगा था और इन्हें कई पॉपुलर सीरियल ऑफर हुए थे। आइए जानते हैं गुरमीत चौधरी के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

gurmeet choudhary

बता दें, गुरमीत चौधरी बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे, ऐसे में उन्होंने बहुत कम उम्र में ही मुंबई की तरफ रुख कर लिया था। लेकिन यहां पर उन्हें काम के लिए दर-दर भटकना पड़ा। इसी बीच उन्हें वॉचमैन की नौकरी मिली। गुरमीत अपना गुजारा करने के लिए इस नौकरी को करने लगे। आर्मी परिवार में पैदा हुए गुरमीत चौधरी को एक्टर बनने के लिए अपने जीवन में कई संघर्ष करने पड़े।

gurmeet choudhary

शुरुआत में उन्होंने मॉडलिंग भी की थी, इस दौरान गुरमीत चौधरी मिस्टर जबलपुर का टाइटल भी अपने नाम करने में कामयाब रहे थे। इसके बाद उन्हें टीवी के मशहूर शो ‘रामायण’ में काम करने का मौका मिला जिसने उनकी जिंदगी को बदल कर रख दी।

इसके बाद गुरमीत चौधरी ने ‘गीत’, ‘पुनर्विवाह’, ‘मैरिड अगेन’, ‘फीयर फैक्टर’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘झलक दिखलाजा’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘मायावी’, ‘दिया और बाती हम’, ‘प्यार की एक कहानी’ जैसे कई पॉपुलर सीरियल्स में काम किया।

gurmeet choudhary

वह अपनी पत्नी के साथ भी कई सीरियल्स में काम कर चुके हैं। गुरमीत बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। एक इंटरव्यू के दौरान गुरमीत चौधरी ने कहा था कि, “लगातार तीन सालों तक काम करने के बाद मुझे लगा कि फिल्म में काम करना चाहिए और इस दौरान कई लोगों ने मुझसे कहा कि तुम टीवी स्टार हो। लोग तुम्हें फ्री में टीवी पर देखते हैं फिर क्यों पैसे देकर स्क्रीन पर देखने आएंगे।” हालांकि बॉलीवुड फिल्मों में भी गुरमीत को पसंद किया गया।

gurmeet choudhary

बता दें, गुरमीत चौधरी और देबिना ने साल 2006 में गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी। इसके बाद साल 2011 में उन्होंने एक बार फिर शादी रचाई जिसमें टीवी दुनिया से जुड़े कई सेलेब्स पहुंचे थे। गुरमीत चौधरी और देबिना की पहली मुलाकात साल 2006 में टैलेंट हंट कॉन्टेस्ट के दौरान हुई थी। इसके बाद यह दोनों एक दूसरे के दोस्त बने फिर इन्होंने टीवी सीरियल रामायण में काम किया।

gurmeet choudhary

इसी सीरियल में काम करने के दौरान इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा था। इसके बाद उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। बता दें जल्द ही गुरमीत चौधरी के पिता बनने वाले हैं। पिछले दिनों ही उन्होंने फैंस के साथ खुशखबरी साझा की थी।

gurmeet choudhary

एक इंटरव्यू में गुरमीत ने बताया था कि, “मुझे लगता है कि यह बात बताने से मैं छोटा नहीं हो जाऊंगा कि मैंने वॉचमैन की नौकरी की है लेकिन इससे उन कई लोगों को प्रेरणा मिल सकती है जो मुंबई में अपने सपनों को पूरा करने आते हैं। कोई भी काम छोटा नहीं होता है।

अगर तुरंत सफलता नहीं मिलती है तो हमें निराश नहीं होना चाहिए। सफलता और असफलता एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। अगर आप अपनी असफलताओं को याद रखते हैं तो आप अपनी सफलता को अच्छे से हैंडल कर पाते हैं।

Back to top button