बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन स्टारकिड्स ने नहीं की माता-पिता की देखादेखी, एक्टिंग छोड़ अलग दुनिया में कमाया नाम

हिंदी सिनेमा में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हासिल किया है। वहीं इनके बच्चे भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान रखते हैं। फिर चाहे वह अभिनेत्री आलिया भट्ट हो, सारा अली खान हो या फिर अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर हो।

लेकिन बॉलीवुड दुनिया से जुड़े सितारों के कुछ बच्चे ऐसे भी हैं जिन्होंने कभी भी एक्टिंग दुनिया की तरफ रुख नहीं किया, बल्कि उन्होंने एक्टिंग छोड़ दूसरे प्रोफेशन में अपनी पहचान बनाई और वह अपने लाइफ में आगे बढे। आइए जानते हैं कौन है वो कलाकार जिनके बच्चे जो एक्टिंग की दुनिया से अलग दुनिया में मशहूर है?

शाहीन भट्ट

shaheen bhatt

हिंदी सिनेमा की सुपरहिट फिल्में देने वाले निर्देशक महेश भट्ट की बड़ी बेटी पूजा भट्ट और आलिया भट्ट बॉलीवुड दुनिया में अपनी खास पहचान रखती है। लेकिन उनकी बेटी शाहीन भट्ट ग्लैमरस दुनिया से काफी दूर है और वह लाइमलाइट में रहना बिलकुल पसंद नहीं करती। इसलिए शाहीन भट्ट एक्टिंग छोड़ राइटिंग और डायरेक्शन की दुनिया में मशहूर है।

कृष्णा श्रॉफ

krishna shroff

बॉलीवुड के बिड़ू दादा कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ जहां बॉलीवुड दुनिया में अपनी खास पहचान बना चुके हैं। वहीं उनकी बेटी कृष्णा श्रॉफ बॉलीवुड दुनिया से दूर रहती है। बता दें, कृष्णा श्रॉफ खुद का एक जिम चलाती है जिसके माध्यम से वह काफी मशहूर हुई और उनके जिम में बॉलीवुड से जुड़े सितारे भी आते हैं।

रिद्धिमा कपूर

riddhima kapoor

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। गौरतलब है कि ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने बॉलीवुड दुनिया में अपना नाम कमाया है तो वहीं उनकी बहन रिद्धिमा कपूर फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहती है और वह एक मशहूर ज्वेलरी डिजाइन है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने ‘आर’ नाम का एक ब्रैंड भी लॉन्च किया है जो काफी पॉपुलर है।

श्वेता बच्चन

shweta bachchan

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम कमाया है और आज भी वह एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव है। लेकिन उनकी बेटी श्वेता बच्चन लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं करती। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने कभी भी एक्ट्रेस बनने का सपना भी नहीं देखा। बल्कि वह एक लेखक के रूप में मशहूर है।

त्रिशला दत्त

trishala dutt

बॉलीवुड दुनिया के जाने-माने अभिनेता संजय दत्त ने भी एक्टिंग की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है। वहीं उनके पिता सुनील दत्त भी एक मशहूर अभिनेता हुआ करते थे, लेकिन संजय दत्त की बेटी त्रिशाला दत्त एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव नहीं है।

रिपोर्ट की मानें तो त्रिशाला बॉलीवुड में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं रखती। एक इंटरव्यू के दौरान जब त्रिशाला दत्त से पूछा गया था कि अगर उन्हें बॉलीवुड में काम करने के लिए अच्छा ऑफर मिलता है तो वह क्या करेगी? इसके जवाब में त्रिशाला ने कहा था कि आपका बहुत-बहुत शुक्रिया लेकिन वह इसके लिए कभी भी इंटरेस्ट नहीं है।

Back to top button