बॉलीवुड

विराट तू दुनिया के लिए किंग कोहली है और मेरे लिए चीकू, युवराज सिंह ने लिखा दिल छूने वाला लेटर

बीते दिनों विश्व क्रिकेट की दुनिया में भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को लेकर बुरी ख़बर सामने आई थी. दरअसल, विराट कोहली कप्तान से पूर्व कप्तान बन गए थे. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी और इसी के साथ भारतीय क्रिकेट में विराट की कप्तानी के युग का अंत हो गया था.

virat kohli

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज खेली थी. इस सीरीज में भारत को अफ्रीका के हाथों हार झेलनी पड़ी थी और टेस्ट सीरीज में हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ दी थी. इससे पहले उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी थी और BCCI ने विराट से वनडे की कप्तानी भी छीन ली थी.

virat kohli

विराट कोहली अब किसी भी फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान नहीं है. विराट के पूरी तरह से भारतीय क्रिकेट से कप्तानी के पद से हटने के बाद कई दिग्गज़ों ने इस पर अपनी बात रखी थी. भारत-पाकिस्तान सहित दुनियाभर में क्रिकेट के दिग्गजों ने विराट के फ़ैसले पर बयान दिया था जबकि अब भारत के एक दिग्गज़ ने विराट को लेकर भावुक पत्र लिखा है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने अब विराट को याद किया है और उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर एक भावुक कर देने वाला पत्र लिखा है. साथ ही युवराज ने विराट कोहली को गोल्डन बूट भी दिया है. अपने एक ट्वीट में युवी ने विराट को ‘चीकू’ कहा है. उन्होंने लिखा कि, तू मेरे लिए हमेशा चीकू ही रहेगा और दुनिया के लिए किंग कोहली.

virat kohli and yuvraj singh

पूर्व भारतीय ऑल राउंडर युवराज ने अपने ट्वीट में तीन तस्वीरें साझा की है. एक में युवराज विराट के साथ नजर आ रहे हैं. एक तस्वीर में युवराज का विराट के लिए लिखा हुआ पत्र है और एक में गोल्डन बूट की जोड़ी नजर आ रही हैं. इसके साथ युवराज ने ट्वीट में भी किंग कोहली के लिए कुछ लिखा है.

virat kohli and yuvraj singh

युवी ने पत्र में लिखा है कि, ”विराट, मैंने आपके करियर को और आपके व्यक्तित्व को उभरते हुए देखा है. आप उस एक युवा लड़के से शुरू होकर जो कभी महान खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलता था, वह अब खुद महान खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शुमार हो गया है. अब आप नए खिलाड़ियों को राह दिखा रहे हैं”. साथ ही उन्होंने लिखा कि, ”आपके योगदान के लिए मेरी तरफ से एक गोल्डन बूट गिफ्ट”.

virat kohli and yuvraj singh

आगे युवराज सिंह लिखते है कि, ”आपका नेट्स में अनुशासन, फील्ड में आपका पैशन, और खेल के प्रति आपका समर्पण हमारे देश के युवा खिलाड़ियों के लिए नीली जर्सी और बल्ला पकड़ने के प्रेरित करता है”. सोशल मीडिया पर युवी का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है. दोनों दिग्गजों के फैंस भी इस पर खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं.


वहीं ट्वीट में युवराज सिंह ने लिखा है कि, ”दिल्ली के नन्हे-मुन्ने विराट कोहली मैं इस विशेष जूते को आपको समर्पित करना चाहता हूं, कप्तान के रूप में आपके करियर का जश्न मना रहा हूं, जिसने पूरी दुनिया में लाखों प्रशंसकों को मुस्कान दी है. मुझे आशा है कि आप जैसे हैं वैसे ही रहें, जैसा खेलते हैं वैसा ही खेलें और देश को गौरवान्वित करते रहें!”. युवराज का कहना रहा कि, ”आपने हर साल अपने खेल को आगे बढ़ाया है, आपने अपने खेल से काफी कुछ पाया है. आप एक महान कप्तान और लीडर रहे हैं”.

श्रीलंका के ख़िलाफ़ 100वां टेस्ट खेलेंगे विराट कोहली…

हाल ही में भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे और टी-20 सीरीज में 3-0 हराया है. अब भारत श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी-20 सीरीज और टेस्ट सीरीज खेलेगा. जहां कोहली श्रीलंका के ख़िलाफ़ अपने करियर का 100 वां टेस्ट मैच पंजाब के मोहाली में खेलेंगे.

Back to top button