दिलचस्प

तेज रफ्तार ट्रक के सामने दौड़ने लगा बच्चा, गोली की रफ्तार से आया फरिश्ता और बचा ली जान – Video

पूरी दुनिया में रोज कोई न कोई सड़क हादसा (Road Accident) होता रहता है। इस हादसों में कई लोगों की जान भी जाती है। हर देश की सरकार लोगों से यातायात के नियमों को फॉलो करने की अपील करती है। लेकिन फिर भी लोग इसे अनदेखा कर देते है। वहीं व्यस्त सड़कों पर बच्चों का बड़ा ख्याल रखना पड़ता है। जरा सी भूल और उनकी जान जा सकती है।

बच्चे मन के बड़े चंचल होते हैं। वे बड़े मासूम होते हैं और उन्हें आने वाले खतरों का अंदाजा नहीं होता है। बच्चों को इधर उधर भागना भी पसंद होता है। ऐसे में उनका बहुत ध्यान रखना पड़ता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बच्चे का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बच्चा ट्रक के नीचे आते-आते बाल-बाल बचता है। उसे बचाने का श्रेय एक शख्स को जाता है।

ट्रक के सामने आने वाला था बच्चा

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यस्त सड़क चल रही है। कुछ लोग सड़क पार करने के लिए खड़े हैं। वहां एक स्कूटी है और एक दुकान भी है। तभी एक बच्चा अचानक से दौड़ता हुआ आता है और सड़क पार करने की कोशिश करता है। हालांकि तभी दूसरी तरफ से तेज रफ्तार बड़ी सी ट्रक आ रही होती है।

शख्स ने दौड़कर बचाई जान

बच्चा इस ट्रक के नीचे आ ही जाता, लेकिन तभी वहां एक बंदा सुपर हीरो बनकर आता है। वह बिजली सी तेज रफ्तार से दौड़ लगाता है और सही समय पर बच्चे की जान बचा लेता है। शख्स बच्चे से बहुत दूर होता है। लेकिन जैसे ही बच्चा सड़क पर दौड़ लगाता है वह खतरे को भाप लेता है और दौड़कर उसकी जान बचा लेता है।

लोगों ने की शख्स की तारीफ

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो कहां का है फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद लोग शख्स की बड़ी तारीफ कर रहे हैं। उनका कहना है कि शख्स ने सही समय पर तुरंत निर्णय लिया। आज वह न होता तो बच्चे के साथ कोई बड़ा हादसा हो जाता है।

देखें वीडियो

इस घटना से आप भी सीख लें। अपने बच्चों पर हमेशा नजर रखें। भीड़ भाड़ वाली जगहों और घर से बाहर उनका हाथ न छोड़ें। जरूरी नहीं कि आपके बच्चे को बचाने के लिए ऐसे सुपर हीरो हर जगह मौजूद रहें।

Back to top button
?>