राशिफल

Rashifal 23 February: आज इन 5 राशियों की किस्मत लेगी नया मोड़, पूर्व में की मेहनत का मिलेगा फल

हम आपको बुधवार 23 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप जमकर परिश्रम करेंगे और आपकी यह मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी। आज रहस्यमयी बातों में आपकी रुचि रहेगी तथा गूढ़ विद्याओं की ओर अधिक आकर्षण रहेगा। आपकी आमदनी बढ़ने की प्रबल संभावना है। अगर आप व्यापार करते हैं तो आत्मविश्वास से किए गए कार्यों में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। आज आपके महत्वपूर्ण और नजदीकी रिश्तों में मजबूती आ सकती है। रिश्तों में कुछ जरूरी बदलाव हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पूर्व में की गई मेहनत का फल आज आपको मिल सकता है। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। आप भौतिक सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। ऑफिस में किसी के साथ बहस होने से माहौल थोड़ा गरमा सकता है। बेहतर होगा कि आत को आगे बढ़ाने के बजाए कुछ न बोलें और अपने काम पर फोकस करें। अकेलेपन से बचने के लिए गलत साथ का सहारा न लें। परिवार में खुशियां और सौभाग्य एक साथ दस्तक देगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज भावुकता पर नियंत्रण रखें। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। काम करना चाहेंगे तो परिस्थितियां आपके साथ हो सकती हैं। दफ्तर में आप सहकर्मियों के साथ मिलजुल कर काम करें। आज अपने जरूरी दस्तावेजों को संभालकर रखें। यदि आज एक भी दस्तावेज इधर उधर हो जाता है तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आपको अपना ध्यान अपने लक्ष्य पर बनाये रखना चाहिए। किसी की मदद मिलने से आप जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपनी मेहनत के बल पर शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। आर्थिक उन्नति के लिए योजना बनेगी। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। आज नौकरी में तरक्की के पूरे आसार बन रहे हैं। दांपत्य जीवन में संबंध मधुर होंगे। सेहत के नज़रिए से यह वक़्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएँ उसके प्रति सावधान रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां मन पर प्रभावी होंगी। घरेलू कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। किसी भी बात पर नकारात्मक न सोचें। आपका बॉस आपकी सराहना कर सकता है। आपको हर किसी के साथ मन से और विनम्रता से बात करनी चाहिए। जीवन में संघर्ष का समय शुरू हो रहा है। आपका आत्ममविश्वास ही आपको इस मुश्किल वक्त से निकालने में सक्षम है। आपके और आपके प्रियजनों के बीच गलतफहमी या संघर्ष संभव है। आपको शांत और रचित रहना चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज घर में शुभ मांगलिक काम होगा। आपकी कुशलता में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों को मेहनत से सफलता मिलेगी। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा। घर परिवार को समय जरूर दें। कोई रहस्यपूर्ण बात आपके सामने आ सकती है। धैर्य से बातचीत कर के किसी भी स्थिति का समाधान निकाल लेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिजनों के भावनात्मक सहयोग से मन उत्साहित होगा। कई तरह के अनुभव आज आपको मिल सकते हैं। आज आप सामान्य लाभ से अधिक कमाएंगे। पैसों की आमद होगी। आपके पारिवारिक जीवन में प्रेम और सौहार्द बना रहेगा। आपको बारीकियों पर विचार करना होगा। किसी भी काम को शुरूआत करने से पहले जीवनसाथी से राय-मशविरा कर लेने से अच्छा रहेगा। छात्र हर क्षेत्र में बहुत अच्छा करेंगे। आप अपने खर्चों पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आगे की योजना बनाने के लिए शुभ है। थकान महसूस होगी। कारोबार को आगे बढ़ाने नए विचार आ सकते हैं। फिजूलखर्ची न करें। कामयाबी के लिए काफी मेहनत करनी होगी। परिवार में विवाद की आशंका है। छात्रों की पढ़ाई में प्रगति होगी। नौकरी परिवर्तन को लेकर विचार कर सकते हैं. किसी लंबे प्रवास की योजना बनेगी। कारोबार लाभदायक रहेगा। नौकरी में कार्यभार रहेगा। लव लाइफ में दूरियां आपको परेशान कर सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप परिवारजनों के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे, पारिवारिक संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। ऑफिस के किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिये पिछली कम्पनी का अनुभव आपके काम आ सकता है। उसका अच्छा परिणाम आपको जरूर मिलेगा। बॉस आपसे बहुत खुश रहने वाले हैं। कोर्ट-कचहरी के मामले से दूर रहें तो आपके लिए अच्छा होगा। आज भविष्य में होने वाले मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे। आपको जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी, खासतौर से नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों को अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आपको कारोबार में नए अवसर मिल सकते हैं। मनोरंजन के साधनों की ओर आज आप रूचि लेंगे। आप प्रेम संबंध को मजबूत बनाने का प्रयास कर सकते हैं। सहयोगी और सहकर्मी आपकी बात आसानी से समझ नहीं पाएंगे। छात्र शिक्षा तथा प्रतियोगिता में उन्नति करेंगे। आपका मन कई तरह की चिंताओं से ग्रस्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नई योजनाएं शुरू करने के लिए अनुकूल दिन है। आध्यात्मिक कामों में रुचि बनेगी, किसी धार्मिक कार्य या आयोजन का मौका मिलेगा। परिवार में चल रहे विवाद के कारण अपनों से कुछ कड़वा सुनने को मिल सकता है। मन की बातों को अपने किसी करीबी से शेयर करें। भावनात्मक उतार-चढ़ाव पर कंट्रोल करना होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य में अवरोध से मन चिंतित होगा। किसी विद्वान के विचारों से प्रभावित मन में उत्साह का संचार होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। आईटी और बैंकिंग फील्ड के लोग आज संघर्ष के बाद ही अपने प्रोजेक्ट को पूर्ण कर पाएंगे। जोखिम से जुड़े कार्य करते समय सावधान रहना होगा। आज आपका दिन बेहतर रहेगा। अनजान लोगों के सामने निजी चर्चा न करें। व्यक्तिगत संबंध मजबूत होंगे और आप जब चाहें तब अपने साथी का पूरा सहयोग प्राप्त करेंगे। आप खुद को सही साबित करने में सफल रहेंगे।

आपने Rashifal 23 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button