दिलचस्प

पहली मुस्लिम महिला DSP रज़िया सुल्ताना ने शादी की, पति भी DSP, फोटो शेयर करते हुए लिखा-शरीक-ए-हयात

मुस्लिम महिला डीएसपी रजिया सुल्ताना ने शादी कर ली है। उनके शौहर भी डीएसपी हैं। डीएसपी रजिया सुल्ताना ने अपनी शादी की खबर अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है। रजिया सुल्ताना ने पोस्ट के साथ शादी की तस्वीरें भी पोस्ट की हैं। रजिया सुल्ताना ने अपनी पोस्ट में खूबसूरत संदेश भी लिखा है। रजिया सुल्ताना ने लिखा कि ‘I didn’t know how else to say it, so I said he made me MORE.. More alive, more aware, passionate n calm…#shareek-e-hayat’

रजिया सुल्ताना ने 64वीं बिहार लोक सेवा आयोग परीक्षा पास की थी। आपको बता दें कि रजिया सुल्ताना को बिहार पुलिस की पहली मुस्लिम महिला डीएसपी बनने का गौरव प्राप्त हुआ है। पिछले साल 64वीं बिहार लोक सेवा आयोग परीक्षा पास करने के बाद रजिया को डीएसपी का पद मिला था।

64वीं BPSC में सफल हुए कुल 1 हजार 454 अभ्यर्थियों में से 98 मुस्लिम समुदाय से थे, और इनमें से 4 अभ्यर्थी डीएसपी बने थे। उन्हीं से एक थीं रजिया सुल्ताना जो बिहार की पहली मुस्लिम महिला डीएसपी बनीं।

शादी की तस्वीरें शेयर की

फेसबुक पर रजिया सुल्ताना ने शादी की कई तस्वीरें शेयर की हैं। शादी की ड्रेस में रजिया बेहद खूबसूरत दिख रही हैं। तस्वीरों में दूल्हा-दुल्हन के अलावा परिवार के लोग और दूसरे रिश्तेदार नजर आ रहे हैं। DSP रजिया सुल्ताना दुल्हन की ड्रेस में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। तस्वीरों में दुल्हन रजिया सुल्ताना के साथ-साथ उनके दूल्हे फकरे आलम और परिवार के अन्य सदस्य दिखाई दे रहे हैं।

रजिया और फकरे आलम की शादी छह फरवरी को हुई। रजिया सुल्ताना की मां गुलाबुन निशा कि अनुसार उनकी बेटी का निकाह मोतीहारी के फकरे आलम के साथ हुआ है। फकरे आलम भी बिहार पुलिस में डीएसपी हैं।

गोपालगंज जिले की रहने वाली हैं

बिहार पुलिस में डीएसपी रजिया सुल्ताना मूलरूप से बिहार के गोपालगंज जिले के हथुआ के रतनचक की रहने वाली हैं।रजिया के पिता एमडी असलम अंसारी बोकारो स्टील प्लांट में स्टेनोग्राफर पद पर नौकरी करते थे। वर्तमान में परिवार बोकारो में रहता है। पिता की 2016 में मौत हो गई थी।

उल्लेखनीय है कि रजिया पहले बिजली विभाग में सहायक अभियंता पद पर कार्यरत थी। नौकरी के साथ बीपीएससी की तैयारी की और पहले ही प्रयास में डीएसपी बन गईं।

साल 2011 में बोकारो से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद रजिया राजस्थान आ गई थीं। राजस्थान के जोधपुर से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में स्नातक किया। रजिया का जन्म 1994 में हुआ था।

Back to top button