समाचार

मुस्लिम युवती से बैंक कैशियर बोला, पहले ये बुर्का उतारो तभी मिलेंगे पैसे…मच गया हंगामा

कर्नाटक में इन दिनों हिजाब विवाद चल रहा है। यहां कॉलेज की छात्राओं को हिजाब पहनकर कॉलेज आने से मना किया गया जिसके बाद बवाल हो गया। ये बवाल धार्मिक के बाद सियासी रंग भी ले चुका है। बड़े-बड़े दलों के नेता इस विवाद को जमकर हवा दे रहे हैं और अपनी सियासी रोटी सेंक रहे हैं।

कर्नाटक में ये विवाद अभी खत्म भी नहीं हुआ कि अब बिहार में भी हिजाब से जुड़ा एक विवाद सामने आ गया। यहां बुर्का पहनकर बैंक पहुंची युवती से कैशियर ने हिजाब उतारने को कह दिया जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया। मामले ने सियासी रंग भी ले लिया है।

बेगूसराय का है मामला

कर्नाटक के बाद ताजा विवाद बिहार राज्य के बेगूसराय जिले का है। यहां एक मुस्लिम युवती को बुर्का पहनने की वजह से बैंक वालों ने पैसे ही देने से मना कर दिया। मुस्लिम युवती का खाता यूको बैंक में है। ये शाखा बेगूसराय के मंसूरचक थाना क्षेत्र में है।

यहीं पर एक मुस्लिम युवती अपने खाते से पैसे निकालने पहुंची थी। वो बैंक में बुर्का पहनी हुई थी। उसने पैसे निकालने के लिए फॉर्म भरा और कैशियर को दे दिया। उसे लगा कि अब उसको खाते से जरूरत के पैसे मिल जाएंगे लेकिन वो ये बात जानकर हैरान हो गई कि कैशियर ने उसको पैसे देने से ही मना कर दिया।

कैशियर ने कहा पहले चेहरा दिखाओ

यूको बैंक में युवती को बुर्के में पैसे देने से मना कर दिया गया। जिस कैशियर को युवती ने फॉर्म भरकर दिया था, उसने बुर्का उतारने की मांग कर दी। कैशियर ने लड़की से कहा कि पहले अपना चेहरा दिखाओ, इसके बाद ही उसको पैसे मिल सकेंगे। इस मांग से युवती सकते में आ गई और उसने हिजाब उतारने का विरोध करना शुरू कर दिया। मामला बढ़े पर हंगामा शुरू हो गया और पूरी घटना बिहार की राजनीति में भी छा गई।

बैंक मैनेजर को देनी पड़ी सफाई

ये घटना इतनी बढ़ जाएगी, बैंक वालों ने सोचा भी नहीं था। खुद बैंक मैनेजर को आकर सफाई देनी पड़ी कि आखिर कैशियर ने बुर्का उतारने के लिए क्यों कहा था। मैनेजर ने बताया कि फॉर्म में युवती ने जो साइन किए थे, वो सही से मैच नहीं हो रहे थे।

किसी फ्रॉड से बचने के लिए कैशियर ने युवती से बुर्का हटाने के लिए कहा था ताकि वो उसका चेहरा देखकर आश्वसत हो सके कि ये वही महिला है, जिसका यहां अकाउंट है। मैनेजर का कहना है कि बैंक को हिजाब की वजह से कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि उनकी सफाई देने में देर हो गई थी और मामले ने तूल पकड़ लिया था।

नीतिश कुमार को घेरने लगे तेजस्वी यादव

इस मामले ने फौरन ही सियासी रंग ले लिया। राजद नेता और पूर्व सीएम तेजस्वी यादव ने भी अल्पसंख्यकों से जुड़ा मामला होने की वजह से इस लपकने में देरी नहीं की। उन्होंने इस घटना के लिए सीधे सीएम नीतिश कुमार को ही घेर लिया।

उन्होंने कहा कि कुर्सी के लिए भले ही आपने अपनी अंतरात्मा बेच दी हो लेकिन आपको संविधान की शपथ नहीं भूलनी चाहिए। तेजस्वी ने दोषी बैंककर्मियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

Back to top button