विशेष

बेहद चमत्कारी है गुलाब का यह टोटका। कर्ज से हो चुके हैं परेशान तो मिलेगी मुक्ति

गुलाब का फूल सिर्फ़ प्यार का इज़हार करने के काम नहीं आता, बल्कि यह आपको कई मुश्किल परिस्थितियों से भी बाहर निकाल सकता है। जी हां ये बात शायद कम लोग ही जानते हैं कि गुलाब जितना खुशबूदार, सुंदर और मनमोहक होता है, वह उतना ही सेहत के लिए भी लाभदायक माना जाता है।

वहीं आपने अब तक गुलाब जल के फायदों के बारे में तो सुना ही होगा, जो थकी हुई आंखों को फौरन राहत पहुंचाने में बहुत कारगर होता है। इसके साथ ही साथ गुलाब जल बाल और स्किन के लिए भी लाभकारी होता है, लेकिन आज हम आपको गुलाब के फूलों से होने वाले अन्य चमत्कारिक लाभ के बारे में बताने जा रहें हैं। जिसके बारे में शायद ही आपने पहले सुना हो।

Rose flower will give you freedom from debt

यह तो आप सभी को मालूम है कि फूलों का राजा ‘गुलाब’ कहलाता है और इसे प्रेम का प्रतीक भी मानते हैं। इतना ही नहीं गुलाब के फूल सहित इसका पौधा भी औषधीय गुणों से भरपूर होता है और प्रेम के प्रतीक इस फूल के कुछ तांत्रिक प्रयोग से कर्ज आदि की समस्या से भी मुक्त हुआ जा सकता है।

Rose flower will give you freedom from debt

दरअसल आपने भी घर बनाने के लिए, बेटी की शादी या पढ़ाई के लिए कोई कर्ज लिया है तो यह गुलाब के फूल की वज़ह से छट दूर हो सकता है, बस शर्त इतनी है कि आपको कुछ नियम और कायदे के साथ विभिन्न उपाय करने होंगे। इसके अलावा भी गुलाब के फूल के कई चमत्कारी प्रभाव देखें जा सकते है।

Rose flower will give you freedom from debt

बता दें कि अगर कर्ज के कारण आपका खुशहाल जीवन छीन गया है और पूरी जिंदगी कर्ज चुकाते-चुकाते ही खत्म हो रही है। तो आपको निश्चित ही पांच गुलाब के फूलों को गायत्री मंत्र पढ़ते हुए डेढ़ मीटर सफेद कपड़े में बांधकर उसे नदी में प्रवाहित करना चाहिए।

ऐसा करने से जल्द ही कर्ज का बोझ उतर जाता है। वहीं इस दौरान हमें गुलाब के पांच फूल, एक चांदी का टुकड़ा, चावल और गुड़ की जरूरत होती है। जिसके बाद इन्हें सफेद कपड़े में बांधकर 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। जिससे निःसन्देह फायदा होता है।

वहीं इसके अलावा अगर घर में किसी सदस्य की सेहत में सुधार नहीं हो रहा है तो पान के एक पत्ते में गुलाब के फूल और बताशे रखकर रोगी के ऊपर से 11 बार उताकर किसी चौराहे पर फेंकना चाहिए और इस टोटके का असर जल्द ही रोगी की सेहत में सुधार के साथ दिखाई देगा दें। इसके अलावा पूर्णिमा या अमावस्या को शाम के समय 6 से 8 बजे के बीच अगर गुलाब के फूल में देशी कपूर का टुकड़ा रखकर उसे जला दें। तो इससे भी अनचाहे धन की प्राप्ति होती है।

Back to top button