समाचार

हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, स्कूल-कॉलेज बंद किए गए

कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। घटना कर्नाटक के शिमोगा शहर की है, जिसके बाद उस बाद उस इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है, जो कि 23 फरवरी तक लागू रहेगी। साथ ही वहां दो दिन के लिए स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं।

राज्य के मंत्री ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को घेरा

हिजाब विवाद के बीच चर्चा में रहे मंत्री ईश्वरप्पा का भी इस मर्डर पर बयान आया है। उन्होंने विशेष धर्म समुदाय के लोगों पर यह मर्डर करने का आरोप लगाया है। ईश्वरप्पा ने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के भड़काने पर यह हिंसा हुई। क्योंकि उन्होंने कहा था कि तिरंगा हटाकर, भगवा लहराया गया है।

आपको बता दें कि कर्नाटक के शिमोगा में एक 23 वर्षीय बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। हमला चाकू से किया गया था और बजरंग दल कार्यकर्ता ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हमले के बाद से क्षेत्र में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है।

शिमोगा में तनावपूर्ण स्थिति

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के मामले में राज्य के गृह मंत्री का भी बयान आया है। उन्होंने कहा है कि हत्या में 3-4 लोग शामिल हो सकते हैं। हत्या के बाद हिंसा के कुछ मामले भी सामने आए हैं। कुछ जगह पत्थरबाजी, आगजनी हुई है।

यह हिंसा किसने की? इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है। आज कॉलेज और स्कूलों को बंद रखा गया है. राज्य के गृह मंत्री ने बजरंग दल कार्यकर्ता के परिवारवालों से भी मुलाकात की है।

इस हत्या को हिजाब विवाद से भी जोड़ा जा रहा था, लेकिन राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने फिलहाल इससे इनकार किया है। अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि अबतक लगता है कि हत्या का हिजाब विवाद से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन पुलिस जांच कर रही है, जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

Back to top button