बॉलीवुड

75 साल की इस एक्ट्रेस ने 43 की उम्र में की थी शादी, अब बोलीं- मुझे नहीं पता था कि पति शादीशुदा है

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अदाकाराओं में गिनी जाने वाली अरुणा ईरानी ने अपनी अदाकारी से दर्शकों के दिलों में ख़ास जगह बनाई है. उन्होंने बड़े पर्दे पर सकारत्मक और नकारात्मक दोनों ही तरह के किरदार अदा किए है और दोनों में ही उन्हें दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया है.

aruna irani

अरुणा ईरानी हिंदी सिनेमा में 70 और 80 के दशक में काफी चर्चाओं में रही हैं. इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. कभी वे नकारात्मक भूमिकाओं में नज़र आई तो कभी माँ के किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ दी.

aruna irani

बड़े पर्दे के साथ ही अरुणा ने छोटे पर्दे पर भी काम किया है. वे धारावाहिकों में नज़र आई हैं. 18 अगस्त 1946 को जन्मीं अरुणा 75 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म ‘मायानगरी’ मुंबई में हुआ था. उन्होंने अपने दौर के लगभग हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है. आज भी वे ग्लैमरस की दुनिया में सक्रिय है.

aruna irani

बात आज अरुणा के फ़िल्मी जीवन पर न करके उनके निजी जीवन के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. अरुणा का निजी जीवन किसी से छिपा नहीं है. हालाँकि फिर भी अक्सर दर्शक फ़िल्मी सितारों के बारे में जानने के इच्छुक और उत्सुक रहते हैं. तो चलिए आज आपको अरुणा ईरानी के बारे में कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

aruna irani

अरुणा एक समय हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रहे महमूद के बेहद करीब रह चुकी हैं. दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे. लेकिन रिश्ते कोई कोई मंजिल नहीं मिल सकी. अरुणा ने बताया था कि उनके करियर को बनाने में महमूद का हाथ है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि महमूद का हाथ उनके करियर को बिगाड़ने में भी है.

aruna irani and mahmood

अरुणा ने काफी देर से शादी की थी. वे जब 43 साल की हुई थी तब उन्होंने ब्याह रचाया था. साल 1990 में अभिनेत्री ने कुकू कोहली से शादी की थी. कुकू कोहली को सन्देश कोहली के नाम से भी जाना जाता है. अरुणा ने हाल ही में अपने पति से जुड़े एक बड़े राज से पर्दा उठाया है और अपने पति की सच्चाई के बारे में सभी को बताया है.

aruna irani and kuku kohli

हाल ही में अरुणा ने एक साक्षात्कार में हिस्सा लिया और उन्होंने बताया कि जब वे कुकू कोहली के साथ अच्छे से घुल मिल गई थी उन्हें तब यह नहीं पता था कि कुकू पहले से शादीशुदा है. शादी के 32 सालों के बाद अभिनेत्री ने पति के इस बड़े राज से पर्दा उठाया है.

aruna irani and kuku kohli

अरुणा ने यह भी बताया है कि काम के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी. दोनों अक्सर सेट पर लड़ाई भी करते थे. लेकिन समय के साथ लड़ाई प्यार में बदल गई. जब अरुणा कुकू के प्यार में पड़ी थी तब उन्हें यह तक नहीं पता था कि कुकू तो पहले से ही शादीशुदा है लेकिन इसके बावजूद दोनों ने ब्याह रचा लिया था.

aruna irani and kuku kohli

साथ ही अरुणा ने कुकू संग अपनी पहली मुलाकात के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि हम दोनों एक फिल्म में साथ काम कर रहे थे और उसी के सेट पर हम पहली बार मिले थे. एक्ट्रेस ने कहा कि मैं उन पर अपना दिल हार बैठी थी. बता दें कि कुकू एक जाने-माने फिल्म निर्देशक है. दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन की साल 1991 में आई पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ का निर्देशन कुकू ने ही किया था.

अरुणा ने 300 से अधिक फिल्मों में किया काम…

अरुणा ईरानी ने अपने करियर में ढेरों हिट फ़िल्में दी है. 80 और 90 के दशक में ख़ूब सुर्ख़ियों में रहने वाली अरुणा ईरानी ने 300 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है. वहीं छोटे पर्दे पर भी उनकी अदाकारी का जलवा देखने को मिला है.

Back to top button
?>