बॉलीवुड

जब 8 साल छोटे एक्टर के छूते ही जोर-जोर से चिल्लाने लगी थी रेखा, फिर बेशर्म होकर दिए इंटीमेट सीन

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा ने अपने काम से ख़ास और बड़ी पहचान बनाई हैं. आज भी रेखा की अदाकारी के ख़ूब चर्चे होते हैं. अपनी अदाकारी के साथ ही रेखा ने अपनी ख़ूबसूरती और डांस से भी बड़ी पहचान बनाई है. उन्होंने फिल्मों में कई यादगार रोल अदा किए हैं.

rekha

फिल्मों में रेखा अपनी सधी हुई अदाकारी के लिए जानी गई हैं हालांकि उन्होंने कई फिल्मों में ऐसे रोल भी अदा किए है जिन्हें देखने के बाद फैंस हैरान रह गए थे. कई फिल्मों में रेखा बोल्ड किरदारों में नजर आई हैं. बड़े पर्दे पर उन्हें अभिनेताओं के साथ इंटीमेट होने में झिझक भी नहीं हुई.

rekha

रेखा जब महज 15 साल की थी तब उन्होंने अभिनेता अजोय बिस्वास के साथ एक फ़िल्म में इंटीमेट सीन दिए थे लेकिन तब अभिनेता ने उन्हें जबरदस्ती पकड़ लिया था और उनके होंठों को जबरदस्ती किय किया था.

इसके बाद रेखा काफी डर गई थी और रोने लगी थी. लेकिन दूसरी ओर एक फ़िल्म के दौरान इस तरह के इंटीमेट सीन में रेखा के सामने एक अभिनेता नर्वस हो गया था.

rekha and shekhar suman

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं उनका नाम शेखर सुमन है. शेखर सुमन एक अभिनेता होने के साथ ही निर्माता, एंकर, निर्देशक और गायक भी हैं. शेखर ने कई फिल्मों में काम किया है. उन्हें बड़े पर्दे पर रेखा के साथ भी काम करने का मौका मिला है. फ़िल्म का नाम है ‘उत्सव’. यह फ़िल्म साल 1984 में प्रदर्शित हुई थी.

rekha and shekhar suman

इस फ़िल्म में दोनों कलाकारों ने मिलकर ख़ूब इंटीमेट सीन दिए थे. दोनों के बोल्ड सीन्स की ख़ूब चर्चाएं भी हुई थी. हालांकि रेखा के साथ इंटीमेट होने से पहले शेखर काफी घबराए हुए थे और उन्होंने पहले तकिए के साथ इसकी प्रैक्टिस की थी. इस संबंध में ख़ुलासा खुद शेखर सुमन अपने एक साक्षात्कार में कर चुके हैं.

rekha and shekhar suman

अपने साक्षात्कार में शेखर सुमन ने कहा था कि वो रेखा को हाथ लगाने में भी नर्वस फील कर रहे थे. उनका ऐसा मानना था कि वे इतनी बड़ी अभिनेत्री के साथ इंटीमेट सीन कैसे कर पाएंगे. इसे लेकर अभिनेता के मन में डर बैठ गया था. हालांकि खुद के सामने दो विकल्प रखकर शेखर ने इस समस्या को सुलझा लिया.

rekha and shekhar suman

एक तो उन्हें यह डर था कि वे अपने थिएटर के काम का निचोड़ नहीं दे पाएंगे और दूसरा डर उन्हें यह था कि कहीं उन्हें हार्टअटैक न आ जाए. साथ ही उन्होंने एक किस्सा सुनाया जब उन्होंने रेखा को बांहों में लिया तो रेखा जोर-जोर से चिल्लाकर कट कट बोलने लगीं. रेखा का कहना था कि ‘ये लड़का तो काफी प्रोफेशनल तरीके से शॉट दे रहा है”.

rekha and shekhar suman

रेखा के ऐसा कहने पर तब रेखा को जवाब देते हुए निर्देशक गिरीश ने कहा कि ”ये प्रोफेशनल शॉट कैसे नहीं दे पाएगा, सुबह से तकिए के साथ प्रैक्टिस जो कर रहा है”.

rekha and shekhar suman

Back to top button