बॉलीवुड

रेखा के साथ काम करने के बाद बर्बाद हुआ इस एक्ट्रेस का करियर, अब इस हाल में काट रही जिंदगी

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जहां पर कुछ लोग रातों-रात सुपरस्टार बन जाते हैं तो कई लोग काफी मेहनत करने के बाद भी नाम नहीं कमा पाते हैं। ऐसे में कुछ लोग तो इंडस्ट्री से गायब हो जाते हैं तो कुछ लोग धीरे-धीरे सफलता हासिल कर ही लेते हैं।

आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड की एक ऐसी है अभिनेत्री के बारे में जो एक समय पर बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी है लेकिन अब यह अभिनेत्री गुमनामी की जिंदगी जी रही है। तो आइए जानते हैं कौन है ये एक्ट्रेस?

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया रह चुकी सोनू वालिया की। 19 फरवरी 1964 को दिल्ली के पंजाब परिवार में जन्मी सोनू ने साइकोलॉजी से ग्रेजुएशन पूरा किया था। इसके अलावा सोनू पत्रकारिता की भी स्टूडेंट रह चुकी थी।

वही उनके पिता सेना में एक ऑफिसर थे। सोनू बचपन से ही चाहती थी कि वह एक्टिंग की दुनिया में कदम रखे। ऐसे में बचपन से ही उनका रुझान मॉडलिंग की तरफ था।

actress sonu walia

अपनी खूबसूरती से घायल करने वाली सोनू वालिया ने साल 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। यह अवार्ड हासिल करते ही सोनू वालिया को बॉलीवुड फिल्में ऑफर होने लगी।

जिसके बाद साल 1988 में उन्होंने अभिनेत्री रेखा की फिल्म ‘खून भरी मांग’ में काम किया। फिल्म में सोनू ने रेखा की सहेली का किरदार निभाया था और उन्होंने अपने इस किरदार में जान डाल दी थी जिसके चलते उन्हें अपनी पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्म फेयर का अवार्ड मिला।

actress sonu walia

इसके बाद साल 1988 में ही रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘आकर्षण’ में सोनू ने काम किया। लेकिन इस फिल्म में उन्होंने काफी बोल्ड सीन दिए थे जिसके चलते उनकी छवि बोल्ड अभिनेत्री के रूप में बनकर उभरी। लेकिन उन्हें कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी, जिसके बाद उन्होंने मजबूरन बी ग्रेड फिल्मों में काम किया।

बी ग्रेड फिल्मों में काम करने के बाद सोनू वालिया को वो लोकप्रियता हासिल नहीं हो पाई जिसकी वह हकदार थी। इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली और आज वह गुमनामी की जिंदगी जी रही है।

actress sonu walia

बता दें, सोनू ने अपने करियर में ‘अपना देश पराए लोग’, ‘तूफान’, ‘तहलका’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग’ जैसा घर जैसी फिल्मों में काम किया। कई फिल्मों में अपने एक्टिंग का हुनर दिखाने के बाद सोनू वालिया ने टीवी की दुनिया में भी काम किया था।

actress sonu walia

उन्होंने अपने करियर में ‘बेताल पच्चीसी’ और ‘महाभारत’ जैसे पॉपुलर सीरियल में काम किया। फिल्मों से अलग होने के बाद सोनू वालिया ने सूर्य प्रकाश सिंह नाम के एक एनआरआई से शादी रचा ली और विदेश में जाकर बस गई।

Back to top button
?>