बॉलीवुड

बच्चा पैदा करके फिल्मों से दूर क्यों हो गई अनुष्का, एक्ट्रेस ने खुद किया ख़ुलासा, दिया ऐसा जवाब

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा अनुष्का शर्मा लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है. उनके फैंस उन्हें बड़े पर्दे पर देखने के लिए बेक़रारा है लेकिन वे फिलहाल छुट्टियों पर है. लंबे समय से उन्होंने काम से ब्रेक लें रखा है. लेकिन इसके पीछे की वजह क्या है. इसका ख़ुलासा हाल ही में अनुष्का शर्मा ने खुद ही किया है.

virat kohli and anushka sharma

पहले आपको जानकारी के लिए बता दें कि अनुष्का शर्मा आख़िरी बार दिसंबर 2018 में बड़े पर्दे पर नज़र आई थीं. अनुष्का के साथ इस फ़िल्म में अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता शाहरुख़ खान ने काम किया था. हालांकि तीनों कलाकारों की यह फ़िल्म बुरी तरह फ्लॉप रही थी. तीन साल से अनुष्का ने कोई नया प्रोजेक्ट साइन नहीं किया.

हाल ही में अनुष्का ने खुद बताया है कि आखिर क्यों उन्होंने अपने काम से ब्रेक लें रखा है. तीन साल से भी ज़्यादा समय अनुष्का को बड़े पर्दे से दूर रहते हुए हो गया है. साल 2018 में ही अनुष्का ने जीरो से पहले परी और सुई धागा जैसी फिल्मों में भी काम किया था.

अनुष्का ने हैरानी भरा बयान देते हुए कहा कहा है कि जब शाहरुख़ और कैटरीना के साथ आई उनकी फ़िल्म ‘जीरो’ बुरी तरह बॉक्स ऑफिस पर पिट गई थी तो उन्होंने अपने काम से ब्रेक लेने का फ़ैसला किया था. तब से लेकर अब तक तीन सालो से भी ज़्यादा समय से अनुष्का ब्रेक पर ही है.

anushka sharma

इसी बीच अनुष्का को मां बनने का भी सुख मिला. इस वजह से भी वे फिलहाल फ़िल्मी दुनिया से दूर ही है. हालांकि इससे पहले ऐसे भी कयास लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली से शादी करने के बाद अनुष्का ने फिल्मों से ब्रेक लिया था. लेकिन अब सभी तरह की बातों, अफवाओं पर अभिनेत्री ने खुद विराम लगा दिया है.

anushka sharma

जानकारी के मुताबिक, एक ही साल में लगातार तीन फ़िल्में परी, सुई धागा और जीरो करने के चलते अनुष्का अपने काम में काफी व्यस्त रही और इस वजह से वे ब्रेक चाहती थी. उन्हों जीरो में काम करने के बाद ब्रेक का फ़ैसला ले लिया. लेकिन उनका ब्रेक काफी लंबा चला गया. अब उन्हें तीन साल से भी ज्यादा समय हो गया है. बीते करीब दो साल तो उनकी प्रेग्नेंसी और फिर बेटी के जन्म और उसकी देखरेख के बीच गुजरे.

anushka sharma

बता दें कि अनुष्का शर्मा ने कुछ सालों की डेटिंग के बाद भारत के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान विराट कोहली से शादी की थी. दोनों की शादी बहुत ही धूमधाम से दिसंबर 2017 में इटली में हुई थी. जहां दोनों के कुछ करीबी दोस्त, रिश्तेदार और परिवार के लोग शामिल हुए थे.

anushka sharma and virat kohli marriage

इटली में शादी करने के बाद विराट और अनुष्का ने भारत में एक ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी रखी थी. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित हिंदी सिनेमा और क्रिकेट जगत की कई हस्तियां शामिल हुई थी.

जनवरी 2021 में बेटी के माता-पिता बने विराट-अनुष्का…

virat kohli and anushka sharma

शादी के करीब तीन साल बाद विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने नन्हें मेहमान का स्वागत किया था. अनुष्का ने जनवरी 2021 में बेटी को जन्म दिया था जिसका नाम वामिका कोहली है. वामिका एक साल की हो चुकी है.

झूलन गोस्वामी की बायोपिक पर काम कर रही अनुष्का…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)


गौरतलब है कि चाहे तीन साल से अनुष्का फ़िल्मी पर्दे से दूर है लेकिन वे जोरदार वापसी की तैयारी में है. वे फ़िल्म ‘चकदा एक्सप्रेस’ की तैयारियों में जुटी हुई है. फ़िल्म भारतीय महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के जीवन पर आधारित है.

इस पर बात करते हुए अनुष्का ने कहा कि, ”यह सचमुच एक स्पेशल फिल्म है क्योंकि यह बहुत बड़े त्याग की कहानी है. उस वक्त जब झूलन ने क्रिकेटर बनने और ग्लोबल मंच पर अपने देश का नाम रौशन करने का फैसला किया, वह दौर महिलाओं के लिए खेल के बारे में सोचना भी बहुत मुश्किल बात थी”.

Back to top button