बॉलीवुड

सगाई के 11 साल बाद भी है कुंवारी ‘अगले जनम मोहे..’ फेम रतन राजपूत, बताया क्यों नहीं हुई शादी

टीवी के सबसे मशहूर सीरियल ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो’ के जरिए घर-घर में मशहूर हुई अभिनेत्री रतन राजपूत ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से बड़ा मुकाम हासिल किया है। रतन राजपूत यूं तो वर्तमान में किसी भी सीरियल में नजर नहीं आ रही है लेकिन वह सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ जुड़ी हुई है और आए दिन चर्चा में रहती है।

बता दें, एक समय ऐसा भी था जब रतन राजपूत का नाम टीवी दुनिया की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल था और हर कोई उनके साथ काम करने की इच्छा रखता था, लेकिन फिलहाल रतन राजपूत एक्टिंग की दुनिया से दूर है।

ratan rajput

बहुत कम लोग जानते हैं कि रतन राजपूत ने 11 साल पहले सगाई भी रचा ली थी, लेकिन आज तक उन्होंने शादी नहीं की। ऐसे में फैंस जानना चाहते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो रतन राजपूत ना ही तो एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव है और ना ही उन्होंने अभी तक शादी रचाई है। तो आइए जानते हैं रतन राजपूत ने अभी तक शादी क्यों नहीं की और वह इन दिनों क्या कर रही है?

ratan rajput

‘संतोषी मां’ जैसे टीवी शोज से अपनी पहचान बनाने वाली रतन राजपूत ने लगभग 11 साल पहले ‘रतन का रिश्ता’ नाम के रियलिटी शो में हिस्सा लिया था। इसी शो में रतन राजपूत की दिल्ली के एक लड़के के साथ नेशनल टेलीविजन पर सगाई हो गई थी, लेकिन जब शादी की बारी आई तो यह रिश्ता खत्म हो गया। पिछले दिनों हुए एक इंटरव्यू के दौरान रतन राजपूत ने बताया था कि 11 साल पहले उनका रिश्ता हो गया था जो सिर्फ 1 साल ही चला।

उन्होंने बताया था कि, “मुझे पता है कि लोग मेरे बारे में जरूर सोचते हैं कि कि मैंने पैसे और अटेंशन के लिए ‘रतन का रिश्ता’ जैसे शो किया था, लेकिन यह सच नहीं है। मैंने शो के लिए हां करने से पहले काफी समय भी लिया था। शो बिल्कुल भी नकली नहीं था, टीवी पर जो कुछ भी दिखाया जा रहा था वह सब सच था। सिर्फ इसलिए कि मुझे शो में एक आदमी मिला और मैंने टेलीविजन पर सगाई कर ली, लोगों ने सोचा कि यह एक नौटंकी है। अभिनव शर्मा और मैंने सगाई के बाद अपने रिश्ते को पूरा समय दिया। एक साल तक हमने एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम भी स्पेंड किया।”

आगे उन्होंने कहा कि, “अभिनव से रिश्ते बेहतर बनाने के लिए मैंने काम से ब्रेक ले लिया। लेकिन कहते हैं किस्मत जो लिखा होता है वही होता है। इतना कुछ करने के बाद भी हमारा रिश्ता चला नहीं और टूट गया। फिर इस रिश्ते को आगे बढ़ा कर कोई फायदा नहीं था और हमारा ब्रेकअप हो गया। अगर मैं अभिनव को लेकर सीरियस नहीं होती तो मैं काम से छुट्टी लेकर इस रिश्ते को इतना समय ही क्यों देती? हमें सिर्फ पैसा चाहिए तो हम झूठ बोल सकते थे और डांस रियलिटी शो में एकसाथ कमाई करने के लिए भाग ले सकते थे, लेकिन हमने ऐसा कुछ नहीं किया। जब लोग ऐसी बातें करते हैं तो मुझे दुख होता है।”

ratan

इसके अलावा रतन ने कहा कि, “मुझे इस बात का कोई पछतावा नहीं है कि नैशनल टीवी पर मैंने ‘रतन का रिश्ता’ जैसे शो किया। लेकिन जब भी मैं काम के सिलसिले में कही गई तो इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने यह जरूर कहा कि अगर मैंने शो नहीं किया होता तो वे मुझे अपने प्रोजेक्ट्स में कास्ट जरूर करते। मैं यह बात अब तक नहीं समझ नहीं पाई कि वह शो करने से मेरी ऐक्टिंग और काम पर क्या असर पड़ा? जिसकी वजह से मुझे कास्ट नहीं किया जा रहा है। उस वक्त इन सबका मुझ पर बहुत बुरा असर पड़ा था, लेकिन अब मैं ये सब बात भूल चुकी हूं।”

ratan rajput

बता दें, रतन राजपूत ने अपने करियर में टीवी के पॉपुलर शो ‘बिग बॉस’ में भी हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्हें कई सीरियल्स ऑफर हुए लेकिन उन्होंने इन्हें करने से मना कर दिया क्योंकि उन्हें अपने मुताबिक काम नहीं मिल पा रहा था।

रतन राजपूत ने अपने करियर में ‘राधा की बेटियां’, ‘रावण’, ‘स्वयंवर’, ‘महाभारत’, ‘रिश्तो का मेला’, ‘एमटीवी फनहा’ जैसे कई पॉपुलर सीरियल्स में काम किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई। फिलहाल रतन राजपूत किसी भी सीरियल में काम नहीं कर रही है और वह अच्छे प्रोजेक्ट की तलाश में है।

Back to top button