मुख्य समाचार

आईएसआईएस आंतकियों के आए बुरे दिन, इराक सेना के खौफ से लड़की का भेष बनाकर भागे ISIS के आतंकी !

पूरी दुनिया में आतंक का खौफ फैलाने वाला सबसे बडा आतंकी संगठन आईएसआईएस आज बेबश हो चुका है। एक वक्त था जब इस आतंकी संगठन में पूरे विश्व में कोहराम मचा रखा था। बेकसूर और बेसहारा लोगों की हत्या करने वाले इस आतंकी संगठन ने लोगों के मन में इतना डर बैठा दिया है कि लोग इराक में जाने से भी डरते है। लेकिन सदा वक्त एक जैसा नहीं रहता आज वक्त बदला और आईएसआई के हालात भी बदल गए। दरअसल सबसे बडे आतंकी संगठन के मन में इराकी सेना का खौफ बैठ गया है। बात यहां तक आप पहुंची है कि अब isis के आतंकियों को अपनी जान बचाने के लिए लड़की के भेष में भागना पड़ रहा है। इन आतंकियों की यह मजबूरी दिखाती है कि यह संगठन अब कितना कमजोर हो गया है। इराक की सेना isis के आतंकियों को जड़ से समाप्त करने में लगी हुई है।

लड़की के वेश में भागे आतंकी :

आपको यह सुनकर हैरानी होगी कि बात-बात पर लोगों का सिर कलम करने, उन्हें सूली पर टांगने, गोली मारने और जिंदा जला देने वाले आतंकवादी आज खुद जान बचाने के लिए लड़की के वेश में छुप कर भाग रहे हैं। दरअसल, इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी ने आदेश दिया था कि आतंकियों को उनकी पत्नी के साथ शहर से बाहर भेज दिया जाए। इस आदेश का फायदा उठाकर कुछ आतंकी भी महिलाओं के कपड़े पहनकर भागने की फिराक में थे। लेकिन इन आतंकियों पर इराकी सेना की नजर पड़ गई और महिलाओं के कपड़े पहनकर भाग रहे कुछ आतंकियों को इराकी सेना के जवानों ने धर दबोचा। आतंकियों की इस हरकत को देकर इराकी सेना के जवान भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

आतंकियों का हौसला टूटा :

अब यह आतंकी संगठन पहले जितना मजबूत और खूंखार नहीं रहा। जो आतंकी अपने हाथों में हथियार लेकर दिल दहलाने वाली हरकतें करते थे आज वो ऐसी स्थिति में आ गए हैं की उन्हें लड़की का श्रंगार करके भागना पड़ रहा है। जिस से एक बात जाहिर होती है कि अब इन आतंकियों के हौसले टूटने लगे हैं। ईराकी सेना ने ऐसे कई आतंकियों की तस्वीरें जारी की हैं जो अपने हथियार छोड़ महिलाओं के भेष में भागने की कोशिश कर रहे थे। तस्वीरों में आप साथ देख सकते हैं कि ऐसे कई आतंकी है। जिन्होंने महिलाओं के कपड़े पहने हुए हैं।

आतंकियों से की जा रही है पूछताछ :

पकडे गए आतंकियों को सेना ने हिरासत में ले लिया है। और उनसे पूछताछ की जा रही है। सेना को और भी आतंकी छुपे होने की आशंका है। बचे हुए आतंकवादियों को पकड़ना इराकी सेना के लिए एक बड़ी चुनौती है। इराकी और कुर्दिश फौज के अलावा पश्चिमी देशों ने यहां इस्लामिक स्टेट के खिलाफ चार दिन पहले निर्णायक जंग छेड़ रखी है। बगदादी अपने गढ़ में घिरे आतंकीयो अब बचने के लिए हर कोशिश कर रहा हैं। उन्होंने हवाई हमलों से बचने के लिए तेल के कुओं में आग भी लगा दी ताकि प्लेन धुएं की वजह से बम न बरसा पाएं।

Related Articles

Close