बॉलीवुड

फिल्मी गलियारों में फिर छाया मातम, दिल का दौरा पड़ने से इस मशहूर अभिनेता का निधन

फिल्म इंडस्ट्री के गलियारों में दुख का मातम खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अकेले फरवरी माह में ही हमने कई बड़े-बड़े सेलेब्स को हमेशा के लिए खो दिया। सबसे पहले 6 फरवरी को स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का निधन हुआ। फिर बंगाली सिंगर संध्या मुखर्जी (Sandhya Mukherjee) के गुजर जाने की खबर आई। वहीं 15 फरवरी को बॉलीवुड के जाने माने सिंगर और म्यूजिक कम्पोजर बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) दुनिया को अलविदा कह गए।

अब एक और दुखद खबर आ रही है। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता कोट्टायम प्रदीप (Kottayam Pradeep) अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। उनका उनका आज गुरुवार (17 फरवरी) सुबह निधन हो गया। वे 61 वर्ष के थे। उनका असली नाम प्रदीप केआर था, हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में वे कोट्टायम प्रदीप नाम से फेमस थे। उनके जाने के बाद परिवार में बीवी माया और दो बच्चे अकेले रह गए।

दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

बताया जा रहा है कि कोट्टायम प्रदीप का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। उन्होंने 40 की उम्र में अपने अभिनय की शुरुआत की थी। वे 2001 से फिल्मों में एक्टिव थे। इस दौरान उन्होंनेकरीब 70 फिल्मों में काम किया।

उनकी डेब्यू फिल्म Ee Nadu Enale Vare थी, जिसे आईवी सासी ने डायरेक्ट किया था। कोट्टायम प्रदीप अपने करियर की शुरुआत में जूनियर आर्टिस्ट के रोल भी करते दिखे। इसमें उन्हें न तो डायलॉग मिलते थे और न ही कोई क्रेडिट मिलता था।

बेस्ट फिल्में और अवार्ड्स

प्रदीप राजमानिक्यम और 2 हरिहर नगर समेत कई फिल्मों में देखा गया। उन्होंने आदु ओरु भीगारा जीव आनु, ओरु वडक्कन सेल्फी, लाइफ ऑफ जोसुट्टी, कुंजिरमायणम, वेलकम टू सेंट्रल जेल, अमर अकबर एंटनी आदि में अपनी बेस्ट परफॉरमेंस दी। उन्हें अपनी अलग अलग किरदार में अच्छा परफॉर्म करने के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार भी मिला था।

बीते दिनों ये महान लोग भी चल बसे

कोट्टायम प्रदीप के पूर्व फिल्म इंडस्ट्री ने और भी कई महान कलाकारों को खोया। इसमें लीजेंड सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) भी शामिल हैं। लता दीदी ने 6 फरवरी को कोरोना और निमोनिया के चलते अंतिम सांस ली थी। वे 92 वर्ष की थी। फिर बंगाली सिंगर संध्या मुखर्जी (Sandhya Mukherjee) का मंगलवार 15 फरवरी को निधन हो गया। उनकी मौत कोलकाता के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।

संध्या मुखर्जी कोरोना संक्रमित थी और हार्ट संबंधी बीमारियों से भी पीड़ित थी। वे 27 जनवरी से ही अस्पताल में भर्ती थी। इसके बाद 16 फरवरी बुधवार को फेमस संगीतकार बप्पी लाहिड़ी 68 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। उनका आज गुरुवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Back to top button