बॉलीवुड

28 साल पहले रैंप पर ऐसे मटक-मटक कर चलती थी ऐश्वर्या राय, सामने आया 28 साल पुराना Video

ऐश्वर्या राय बच्चन हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ ही सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्री भी मानी जाती हैं. ऐश्वर्या एक समय दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला का ताज भी अपने नाम कर चुकी हैं. गौरतलब है कि ऐश्वर्या विश्व सुंदरी (मिस वर्ल्ड) रह चुकी हैं. यह बात उनके हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले की है.

aishwarya rai

बता दें कि हिंदी सिनेमा में एंट्री लेने से पहले ऐश्वर्या राय मॉडलिंग किया करती थीं. उनकी मॉडलिंग के दिनों की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाएंगे इसी बीच उनका एक बहुत पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर जोर-शोर से वायरल हो रहा है.

aishwarya rai

ऐश्वर्या का यह वीडियो मिस वर्ल्ड बनने से पहले का है. यह वीडियो अभिनेत्री के एक इंस्टा फैन पेज द्वारा साझा किया गया है. इसमें ऐश्वर्या रैंप पर वॉक करते हुए नज़र आ रही हैं. इस दौरान कई बार उनका लुक बदलता है. बता दें कि यह वीडियो उनके कई वीडियो को जोड़कर बनाया गया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by AISHWARYA RAI JOINT (@aishwarya.rai.joint)

आज की तुलना में वीडियो में ऐश्वर्या का लुक पूरी तरह से बदला हुआ नज़र आ रहा है. हालांकि मॉडलिंग के दिनों में भी ऐश्वर्या बेहद ख़ूबसूरत लगती थीं. उनकी ख़ूबसूरती और क्यूटनेस पर फैंस दिल हार रहे हैं जो भी उनका यह वीडियो देख रहा है वो खुद को ऐश्वर्या की तारीफ़ करने से रोक नहीं पा रहा है.

aishwarya rai

aishwarya rai

वीडियो वायरल होने के बाद अभिनेत्री के फैंस जमकर कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, ”मेरी सर्वकालिक पसंदीदा ऐश्वर्या”. वहीं एक यूजर ने ऐश्वर्या की तारीफ़ में लिखा कि, ”ख़ूबसूरत”. जबकि आगे एक ने लिखा है कि, ”स्लिम फिगर के साथ ऐश बेहद क्यूट लग रही हैं”.

साल 1994 में बनी थी विश्व सुंदरी (मिस वर्ल्ड)…

aishwarya rai

ऐश्वर्या को विश्व सुंदरी का ख़िताब तो ढाई दशक से भी पहले पूरी दुनिया दे चुकी हैं. साल 1994 में ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने में सफ़ल रही थी. इसके बाद उनके हिंदी सिनेमा में जाने के रास्ते भी खुल गए थे.

हिंदी नहीं तमिल फिल्म से हुआ था ऐश्वर्या का डेब्यू…

aishwarya rai

यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि ऐश्वर्या ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है. जानकारी के लिए बता दें कि ऐश्वर्या का अभिनय की दुनिया में पदार्पण ही दक्षिण भारतीय फिल्म से हुआ था. साल 1997 में उन्होंने मणिरत्नम की फिल्म ‘इरुवर’ से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे थे. यह एक तमिल फिल्म थी.

फिर हिंदी सिनेमा में किया पदार्पण…

aishwarya rai

तमिल फिल्म में काम करने के बाद ऐश्वर्या ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ थी. यह फिल्म भी साल 1997 में प्रदर्शित हुई थी. इसके बाद उन्होंने फिर से एक तमिल फिल्म में काम किया जो कि साल 1998 में आई थी. इस फिल्म का नाम ‘जीन्स’ था. ख़ास बात यह है कि यह उस समय की सबसे महंगी भारतीय फिल्म थी.

हिंदी सिनेमा में ऐश्वर्या को साल 1999 में आई फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से ख़ास पहचान मिली. इसमें उन्होंने अजय देवगन और सलमान खान के साथ काम किया था. वहीं साल 2002 में शाहरुख़ खान के सतह आई फिल्म ‘देवदास’ भी बहुत सफ़ल रही थी. ऐश्वर्या इन दोनों फिल्मों के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी हैं.

Back to top button