बॉलीवुड

‘मंगलसूत्र क्यों छोड़ा, उसे भी पहन लेते’, जब सोने से लदे बप्पी लहरी का राजकुमार ने उड़ाया था मजाक

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता राजकुमार अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर थे। जितने बेहतरीन अंदाज से फिल्म में वह अपने डायलॉग बोला करते थे उतना ही बेखौफ अंदाज उनकी जिंदगी में भी हुआ करते थे। राजकुमार फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार थे जो बोलने में हिचकीचाहते नहीं थे और बेबाक तरीके से वह किसी को भी, कुछ भी बोल देते थे।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में राजकुमार की जिंदगी से जुड़े ऐसे कई किस्से हैं जो काफी मशहूर है। इन्हीं में से एक मशहूर फिल्म संगीतकार बप्पी लहरी के जीवन से भी जुड़ा हुआ है। आइए जानते हैं बप्पी लहरी के जीवन से जुड़ा ये खास किस्सा?

गौरतलब है कि संगीतकार बप्पी लहरी 16 फरवरी को दुनिया छोड़कर चले गए। उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। जैसा कि हर कोई जानता है कि बप्पी लहरी सोना पहनने के बहुत बड़े शौकीन थे जिसकी वजह से हमेशा उनके शरीर पर बहुत सारा सोना दिखाई देता था।

इतना ही नहीं बल्कि कहा जाता है कि बप्पी लहरी अपने जीवन में सोने को बहुत लकी मानते थे जिसके चलते वह हमेशा अपने गले में ढेर सारी सोने की चेन पहना करते थे। लेकिन इसी कारण वह एक बार भरी महफिल में अभिनेता राजकुमार के मजाक के पात्र भी बन गए थे। इतना ही नहीं बल्कि बप्पी लहरी खुद अक्सर इस किस्से का जिक्र किया करते थे।

bappi lahiri and rajkumar

दरअसल, एक महफ़िल के दौरान बप्पी लहरी और राजकुमार की मुलाकात हुई थी। इस पार्टी में बॉलीवुड दुनिया से जुड़े कई सेलेब्स पहुंचे थे। वहीं बप्पी लहरी अपने गहनों से लदे हुए पहुंचे हुए थे जिसके चलते राजकुमार उनके साथ शरारत कर बैठे थे। जैसे ही बप्पी लहरी ने पार्टी में राजकुमार से मुलाकात की तो राजकुमार ने उनसे कहा कि, “वाह, शानदार, तुमने एक आभूषण नहीं पहना है, मंगलसूत्र की ही कमी है। हालांकि राजकुमार के मुंह से इस तरह की बातें सुन बप्पी लहरी दा खूब हंसे थे और उन्होंने कहा था कि ये किस्सा उन्हें उम्र भर याद रहेगा।

bappi lahiri and rajkumar

बता दें, बॉलीवुड इंडस्ट्री के डिस्को किंग कहे जाने वाले बप्पी लहरी 80 और 90 के दशक में कई फिल्मों में गाने दिए जिसके जरिए उन्होंने बड़ा मुकाम हासिल किया था। उन्होंने ‘चलते चलते’, ‘डिस्को डांसर’ और ‘शराबी’ में लोकप्रिय संगीत दिया। उनका आखिरी बॉलीवुड गाना ‘भंकस’ 2020 की फिल्म ‘बागी 3’ के लिए था।

वही बात करें राजकुमार की तो उन्होंने अपने करियर में ‘दिल एक मंदिर’, ‘नीलकमल’, ‘सौदागर’, ‘काजल’ और ‘हमराज’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनका डायलॉग ‘जानी’ आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में मशहूर है।

Back to top button