बॉलीवुड

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए तैयार नहीं थी आलिया भट्ट, सलमान खान के कारण कर दिया था मना !

छोटे से फ़िल्मी करियर में बड़ा धमाका कर चुकी जानी-मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा आलिया भट्ट एक बार फिर बड़े पर्दे पर तहलका मचाने के लिए तैयार है. लंबे समय से आलिया भट्ट अपनी आगामी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को लेकर जोर-शोर से सुर्ख़ियों में चल रही है.

alia bhatt

आलिया भट्ट अपनी इस फिल्म का जमकर प्रमोशन भी कर रही हैं. एक वेश्या के जीवन पर आधारित इस फिल्म में आलिया एक अलग ही किरदार में नज़र आने वाली हैं. फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हो चुका है और फैंस को इसका बेसब्री से इंतज़ार है. इसी बीच ख़बर आ रही है कि आलिया इस फिल्म के लिए पहले तैयार नहीं थी.

जानकारी के मुताबिक़ आलिया इस फिल्म को लेकर डर और असमंजस की स्थिति में थी. वे यह निर्णय नहीं ले पा रही थी कि उन्हें यह फिल्म करनी चाहिए या छोड़ देनी चाहिए. हाल ही में इस संबंध में ख़ुलासा खुद अभिनेत्री आलिया भट्ट ने ही अपने एक साक्षात्कार के दौरान किया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by bollywood 💌 (@khushaiyat)


आलिया ने अपने एक साक्षात्कार में बताया है कि, फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ उनके पास आने से पहले उनके पास संजय लीला भंसाली की ही एक और फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ भी आई थी. इस फिल्म में आलिया के साथ सलमान खान अहम रोल में नज़र आने वाले थे. हालांकि इस फिल्म को लेकर काम शुरु नहीं हो पाया और इसी बीच आलिया को ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म मिली.

alia bhatt

बता दें कि आलिया ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ को ठुकरा दिया और उन्होंने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को चुना था. अभिनेत्री ने बताया कि, “जब फिल्म इंशाअल्लाह किसी भी तरह फाइनल नहीं हो पा रही थी तब यह जानकर मेरा दिल टूट गया. मुझे इस बात का भी डर था कि कहीं मुझे इसकी जगह गंगूबाई काठियावाड़ी करने के लिए न कह दिया जाए”.

alia bhatt

आलिया ने आगे कहा कि, ”इंशाअल्लाह” की चर्चा होने के दौरान मैंने ‘मुंबई के माफिया क्वींस’ किताब नहीं पढ़ी थी लेकिन जब ”इंशाअल्लाह” पर काम शुरु नहीं हुआ तो मैंने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को तवज्जो दी और कहानी सुनी तो इसमें दम नज़र आया. इसके बाद मैं इस फिल्म के लिए तैयार हो गईं.

असमंजस में थीं आलिया…

alia bhatt

आलिया ने बताया कि इस फिल्म के लिए उन्हें निर्देशक संजय लीला भंसाली ने आत्मविश्वास दिलाया था. अभिनेत्री ने कहा कि, “मैंने खुद को समझाया, दिमाग से सेल्फ डाउट निकाला और सोचा कि इस तरह की शानदार फिल्में हमारे पास हमेशा नहीं आती हैं. इसीलिए मैंने इसमें अपनी एक्स्ट्रा मेहनत की और फिल्म में अपने किरदार को निभाया”.

इस दिन रिलीज होगी ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, अजय देवगन का है कैमियो…

ajay and alia

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित यह फिल्म 25 फरवरी को रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है. फिल्म में दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन भी छोटी सी भूमिका अदा करते हुए नज़र आएंगे. उनके किरदार का नाम ‘करीम लाला’ है. वहीं जाने-माने अभिनेता विजय राज फिल्म में किन्नर की भूमिका में देखने को मिलेंगे.

बता दें कि आलिया भट्ट मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की छोटी बेटी हैं. उनकी मां का नाम सोनी राजदान है जो कि एक अभिनेत्री रह चुकी हैं. आलिया ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से की थी. यह फिल्म हिट रही थी. इस फिल्म में आलिया के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ और वरुण धवन नज़र आए थे.

Back to top button