बॉलीवुड

ऐश्वर्या संग शादी के दौरान आ गई थी अभिषेक की पहली पत्नी! फेरों के दौरान ही मचा था बवाल

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन पॉपुलर कपल्स में से एक है। दोनों की जोड़ी को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है और और यह जोड़ी अक्सर मीडिया के सामने प्यार भरे अंदाज में नजर आती है। ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी साल 2007 में हुई थी। दोनों पति-पत्नी के रूप में बेहद ही परफेक्ट लगते हैं और इस जोड़ी की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। बता दे ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी बॉलीवुड की सबसे बड़ी शादियों में से एक मानी जाती है जिसमें कई तमाम हस्तियां पहुंची थी।

aishwarya and abhishek

अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे की शादी को बड़े अनोखे अंदाज में किया था और भव्य रूप से इस शादी का समारोह हुआ था। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि महानायक अमिताभ बच्चन जैसे बड़े अभिनेता के बेटे की शादी में भी हंगामा हुआ था। जी हां.. जैसे आम शादियों में रिश्तेदार नाराज होते हैं ठीक उसी प्रकार बॉलीवुड की शादियों में भी मेहमानों का नाराज होना आम बात है। तो आइए जानते हैं ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी में हुए हंगामा के बारे में..

aishwarya and abhishek

बीच शादी में आ गई थी फेक पत्नी
19 अप्रैल साल 2007 की रात अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी बड़ी धूमधाम से की जा रही थी, लेकिन इसी बीच जाह्नवी कपूर नाम की एक मॉडल ने अभिषेक बच्चन के घर ‘प्रतीक्षा’ के सामने अपने हाथ की नस काट ली और दावा करने लगी कि वह अभिषेक बच्चन के साथ में शादी रचा चुकी है।

aishwarya and abhishek

कहा गया था कि फिल्म ‘दस’ की शूटिंग के दौरान इस मॉडल और अभिषेक बच्चन के बीच नजदीकियां बढ़ी थी। ऐसे में शादी के दौरान अभिषेक बच्चन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। कहा जाता है कि शादी के बीच में ही मॉडल आ टपकी थी और उन्होंने अभिषेक ऐश्वर्या की शादी में जमकर हंगामा किया था, हालांकि सूझबूझ से इस मामले को संभाल लिया गया था। इतना ही नहीं बल्कि शादी में यह दावा कर दिया गया था कि अभिषेक उसका पति है, हालांकि बाद में यह सब झूठ निकला था।

शत्रुघ्न सिन्हा से जुड़ा हंगामा
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की वजह से भी ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी में हंगामा हुआ था। कहा जाता है कि अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी का कार्ड शत्रुघ्न सिन्हा ने वापस कर दिया था जिसके चलते इनकी शादी में हंगामा हो गया था। इसके पीछे की वजह बताई जाती है कि शादी के दौरान अभिषेक बच्चन की दादी तेजी बच्चन काफी बीमार हो गई थी जिसके चलते उनके पिता यानी कि अमिताभ बच्चन ने चंद मेहमान ही शादी में बुलाए थे।

aishwarya and abhishek

कहा जाता है कि, बच्चन परिवार ने उस वक्त सभी जान-पहचान वालों को कार्ड भेजा था, लेकिन कार्ड में निमंत्रण नहीं बल्कि आशीर्वाद के बारे में बात की गई थी। ऐसे में शत्रुघ्न सिन्हा इसे गलत समझ बैठे। अभिषेक ने बताया था कि, “इस बात से सभी खुश थे, लेकिन शत्रुघन सिन्हा जी ने इसे ठीक तरह से नहीं लिया और कार्ड वापस भिजवा दिया। वो बहुत सीनियर हैं और उनकी अपनी राय हो सकती है। अगर उन्हें इसके पीछे का हमारा कारण समझ नहीं आया तो इसमें हमारी गलती हो सकती है। हम किसी को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे।”

रामगोपाल ने भी जताई थी नाराजगी


बॉलीवुड की कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके राम गोपाल वर्मा भी अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या की शादी में रोड़ा बने थे। इस बात का खुलासा तब हुआ था जब ऐश्वर्या राय ‘कॉफी विद करण’ शो में पहुंची थी। इस दौरान ऐश्वर्या राय ने कहा था कि, “ये हमारी जिंदगी का सबसे खुशी भरा दिन था।”

वहीं अभिषेक ने कहा था कि, “मैं शादी को लेकर कुछ मिथक तोड़ना चाहता हूं। जब शादी की सेरेमनी पूरी हो गई थी तो राम गोपाल वर्मा अकेले से बैठे हुए अपनी मूंछों पर ताव दे रहे थे। वो परेशान दिख रहे थे और उन्होंने कहा था, ‘तुम्हें पता है करण सही कह रहा है और मैं गलत हूं। हर फंक्शन करण जौहर की फिल्म की तरह है।’ इस पर करण जौहर ने राम गोपाल वर्मा पर कुछ तंज कसे थे।”

aishwarya and abhishek

गौरतलब है कि अब अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की बेटी के माता पिता बन चुके हैं जिसका नाम आराध्या बच्चन है। बता दे आराध्या बच्चन बॉलीवुड की पॉपुलर स्टार किड्स में से एक है और उनकी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। नन्ही आराध्या बच्चन की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है और जब भी मीडिया के सामने आती है तो वह मां ऐश्वर्या और पिता अभिषेक बच्चन के साथ जमकर पोज देती है।

Back to top button