बॉलीवुड

मिलिए बॉलीवुड के टॉप10 मेकअप आर्टिस्ट से, कैटरीना से दीपिका तक की खूबसूरती के पीछे हैं इन का हुनर

फिल्मों में किरदार को हाइलाइट करने में मेकअप अहम भूमिका निभाता है। इस मेकअप से सितारों की काया ही पलट जाती है। खासकर अभिनेत्रियों को मेकअप की ज्यादा जरूरत पड़ती है। ऐसे में आज हम आपको फिल्मी हसीनाओं के हुनरमंद मेकअप आर्टिस्ट से मिलाने जा रहे हैं।

संध्या शेखर – दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण की पर्सनल मेकअप और हेयर स्टाइलिस्ट का नाम संध्या शेखर है। पहले वह बैंकर हुआ करती थी, लेकिन फिर मेकअप आर्टिस्ट बनने के सपने के चलते उहोने जॉब छोड़ दी। वे 2009 से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। दीपिका का मेट गाला वाला मेकअप उन्हीं ने किया था।

मिकी कांट्रेक्टर – प्रियंका चोपड़ा

मिकी कॉन्ट्रैक्टर बॉलीवुड के आइकॉनिक मेकअप आर्टिस्ट हैं। वे कई फिल्मी सितारों का मेकअप कर चुके हैं। कुछ कुछ होता है की काजोल से लेकर कभी खुशी कभी गम की करीना तक उन्होंने बहुत मेकअप किया। फिलहाल वे प्रियंका चोपड़ा के पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट हैं।

आरती नायर – कैटरीना कैफ़

आरती नायर, कैटरीना की पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट हैं। वे सोनम कपूर और आलिया भट्ट जैसे सितारों का मेकअप भी कर चुकी हैं। उन्होंने इंडस्ट्री की कई हीरोइनों को अपने मेकअप से सुंदर दिखाया है।

नम्रता सोनी – सोनम कपूर

सोनम कपूर की पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट और हेयर स्टाइलिस्ट नम्रता सोनी बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं। वे कई सितारों के मेकअप कर चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट से की थी।

पुनीत बी सैनी – आलिया भट्ट

जब तक है जान, बॉम्बे वेलवेट और फोर्स जैसी फिल्मों में पुनीत बी सैनी ने मेकअप किया था। वे आलिया भट्ट के पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट हैं। उन्होंने कई फिल्मों में आलिया का मेकअप किया है।

वरदान नायक – सारा अली खान

फिल्म और टीवी दोनों इंडस्ट्री में एक्टिव हटे वरदान नायक वर्तमान में सारा अली खान के पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट हैं। उन्होंने करियर की शुरुआत बतौर ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट से की थी।

महक ओबेरॉय – मलाइका अरोड़ा

महक ओबेरॉय कम उम्र में ही मेकअप आर्टिस्ट बन गई थी। शुरुआत उन्होंने ब्राइडल मेकअप से की थी, फिर वे आईपीएल की आधिकारिक मेकअप आर्टिस्ट बनी। बॉलीवुड में वे अनुष्का शर्मा, नरगिस फाखरी जैसी कई हीरोइनों की मेकअप आर्टिस्ट बनी। वर्तमान में वे मलाइका अरोड़ा की निजी मेकअप आर्टिस्ट हैं।

पोम्पी हंस – करीना कपूर

करीना कपूर खान के निजी मेकअप आर्टिस्ट पोम्पी हंस बॉलीवुड में काफी फेमस हैं। वे दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा का मेकअप भी कर चुके हैं। लैक्मे फैशन वीक में भी मेकअप कर चुके हैं।

शान मुत्तथिल – जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन फर्नांडीज के पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट शान मुत्ताथिल कई स्टार्स का मेकअप कर चुके हैं। करियर की शुरुआत में वे अमीर दुल्हनों की पेंटिंग किया करते थे। इस लिस्ट में बड़े बिजनेसमैन सुनील मित्तल की बेटी ईशा मित्तल शामिल है।

लेख गुप्ता – कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी की पर्सनल मेकअप आर्टिस्ट लेख गुप्ता माधुरी दीक्षित का भी मेकअप कर चुकी हैं। उनका मानना है कि मेकअप में सबसे अहम रोल आपकी स्किन देती है। एक अच्छी स्किन से मेकअप का पूरा लुक निखर के सामने आता है।

Back to top button