समाचार

पंजाब सरकार ने PM की सुरक्षा पर फिर खड़े किए हाथ, त्रिपुर मालिनी देवी का दर्शन नहीं कर पाए मोदी

एक बार फिर पंजाब पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा को लेकर चन्नी सरकार ने हाथ खड़े कर दिए। पीएम मोदी मां त्रिपुर मालिनी शक्तिपीठ में दर्शन करने जाना चाहते थे, लेकिन राज्य सरकार ने एक बार फिर हाथ खड़े कर दिए जिससे वो देवी मां के दर्शन नहीं कर पाए। पीएम ने जालंधर की जनसभा में खुद इस बात का जिक्र किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब के जालंधर में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने मंच से सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने पंजाब को गुरुओं, पीरों, फकीरों, क्रांतिकारियों की धरती बताते हुए कहा कि यहां आना बहुत बड़ा सुख है।

उन्होंने शक्तिपीठ देवी त्रिपुर मालिनी को नमन किया और कहा कि “आज मेरी इच्छा थी कि कार्यक्रम के बाद देवी जी का जाकर दर्शन करूं लेकिन यहां की पुलिस, यहां के प्रशासन ने हाथ खड़ा कर दिया। कहा गया कि हम व्यवस्था नहीं कर पाएंगे। आप हेलिकॉप्टर से ही चले जाइए। पीएम मोदी ने कहा कि ये हाल है सरकार का यहां। लेकिन मैं मां दोबारा जरूर आउंगा और मां के चरणों में शीश झुकाकर रहूंगा”।…

पीएम मोदी ने पंजाब को क्रांतिकारियों की धरती बताया और सरदार भगत सिंह से लेकर उधम सिंह और महाराजा रणजीत सिंह तक को याद किया> उन्होंने कहा कि पंजाब की धरती वो धरती है जिसने देश को दिशा दी है, देश को हौसला दिया है जब हमारे समाज में अंधियारा आया, तो गुरुनानक देव जी जैसे गुरु आए. गुरु अर्जुनदेव और गुरु गोविंद सिंह जी जैसे गुरुओं ने देश और धर्म की हिफाजत की। पीएम मोदी ने संत रविदास को भी याद किया।

उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को संत रविदासजी की जयंती है। मेरा सौभाग्य है कि मैं काशी से लोकसभा सांसद हूं और वहां संत रविदासजी का बहुत भव्य मंदिर बन रहा है जो कुछ ही साल में इन दिनों जैसे विश्वनाथ धाम नजर आ आ रहा है, वैसा दिखने लगेगा उन्होंने ये दावा भी किया कि पंजाब में NDA गठबंधन की सरकार बनेगी, अब ये पक्का है।

नवा पंजाबका नारा दिया

पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब की धरती से मेरा बहुत लगाव रहा है। पंजाब ने मुझे इतना कुछ दिया है कि मैं इसका कर्ज उतारने के लिए जितनी सेवा करता हूं, मुझे उतनी ही और मेहनत करने का मन करता है। अब मेरी ये सेवा ‘नवा पंजाब’ के संकल्प के साथ जुड़ गई है। उन्होंने नवा पंजाब का नारा दिया।

पुलवामा के शहीदों को किया याद

पीएम मोदी ने जालंधर की रैली में जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि आज पुलवामा में हुए आतंकी हमले की, हमारे वीर शहीदों की तीसरी बरसी है। मैं पंजाब की धरती से भारत मां के वीर शहीदों के चरणों में श्रद्धापूर्वक सिर झुकाता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब ने मुझे तब रोटी खिलाई है जब मैं बीजेपी के एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर यहां गांव-गांव में काम करता था। पीएम मोदी ने कहा कि बीते साल में सभी ने मेरी मेहनत देखी है। हम देश के लिए जो संकल्प लेते हैं, उसे हम प्रकल्प बनाते हैं और प्रकल्प को परिपूर्ण करने के लिए जीवन खपा देते हैं।

केजरीवाल पर निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि अभी पंजाब में व्यापार- कारोबार को जिस तरह माफियाओं के कब्जे में दे दिया गया है, ये खेल बीजेपी की सरकार में नहीं चलने दिया जाएगा।

नाम लिए बगैर दिल्ली के अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिनके पास कामकाज का हिसाब नहीं हैं, कुछ ऐसे लोग भी पंजाब में झूठ का खेल खेलने आ गए हैं। ये पंजाब को नशा मुक्त करने की बात करते हैं. ये लोग खुद गली, मोहल्ले में शराब के ठेके खुलवाने के एक्सपर्ट हैं।

सिद्धू और चन्नी पर भी निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाम लिए बगैर नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला बोलते हुए कहा है कि अपनी कुर्सी बचाने में जुटे ये लोग पंजाब का विकास नहीं कर सकते। पंजाब को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो देश की सुरक्षा के लिए गंभीर रहकर काम करे।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर को कांग्रेस जब वे रिमोट से नहीं चला पाई तो मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कंट्रोल जिस परिवार के पास है, वो पंजाब से अपनी पुरानी दुश्मनी निकालता है। जब तक कांग्रेस उस परिवार के कब्जे में है, कभी भी पंजाब का भला नहीं कर सकती।

पंजाब में बीजेपी को मौका दें- पीएम मोदी

narendra modi

उन्होंने कहा कि पहली बार बीजेपी सबसे बड़े और भरोसेमंद विकल्प के रूप में आज पंजाब के सामने आई है। पंजाब एक बार मौका देगा तो बीजेपी पंजाब का कल्याण करके देगी, ये मैं आपको भरोसा दिलाता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि पूरा पंजाब गवाह है कि हमने 1984 के सिख दंगों की जांच के लिए SIT बनाई, उसके पीड़ितों की मदद की।

उन्होंने कहा कि हम जब अकाली दल के साथ थे, तो उन्हें बड़ा भाई मानकर हमेशा हमने अपनी छोटी भूमिका को स्वीकार किया था। दिल में सिर्फ एक ही बात थी कि जिस बात में पंजाब का भला होगा, हम वही करेंगे। उन्होंने कहा कि हम गुरुगोबिन्द सिंह जी के वीर साहिबजादों की स्मृति में 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस की घोषणा करते हैं।

narendra-modi

आज एक तरफ. भाजपा और NDA है जिसकी विचारधारा पंजाब और पंजाबियत से जुड़ी है। हम गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व और गुरु तेगबहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को पूरे देश और पूरे विश्व में शान से मनाते हैं।

पीएम ने कहा कि हमने बाबा साहब अंबेडकर की 125वीं जयंती पूरे विश्व में मनाई थी। आज पंजाब के 23 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि का पैसा जा रहा है। किसानों से MSP पर फसल खरीद भी बीजेपी की सरकार ने दोगुना से ज्यादा बढ़ा दी है। हमने ये भी सुनिश्चित किया कि खरीद का पैसा सीधे किसानों के बैंक खातों में जाए।

Back to top button