बॉलीवुड

औलाद के लिए अदालतों से लड़ गई ये एक्ट्रेसेस, तलाक के बाद हासिल की कस्टडी, एक ने फिर भी झेली हार

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्री है जिनकी शादी सफ़ल नहीं रही और उन्हें अपने बच्चों की कस्टडी के लिए भी संघर्ष करना पड़ा. लेकिन बच्चों के लिए वे अदालतों से भी लड़ गई और उनकी कस्टडी हासिल की. नीचे 6 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में हम आपको बता रहे हैं.

श्वेता तिवारी…

shweta tiwari

श्वेता तिवारी छोटे पर्दे का एक बड़ा नाम हैं. श्वेता तिवारी ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती के दम पर भी ख़ास और बड़ी पहचान बनाई हैं. श्वेता अपनी निजी ज़िंदगी से भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रही हैं. अभिनेत्री ने दो शादियां की है लेकिन दोनों ही शादी असफ़ल रही. उनकी पहली हादी साल 1998 में राजा चौधरी से हुई थी और 2012 में तलाक हो गया. दोनों की एक बेटी हुई जिसका नाम पलक तिवारी है.

साल 2013 में श्वेता ने दूसरी शादी अभिनव कोहली से की थी लेकिन यह रिश्ता भी टूट गया. दोनों लंबे समय से अकेले रह रहे हैं. दोनों के बेटे का नाम रेयांश कोहली है. बता दें कि श्वेता को दोनों शादी से हुए दोनों बच्चों की कस्टडी मिली है.

करिश्मा कपूर…

karisma kapoor

करिश्मा कपूर हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार है. 90 के दशक में करिश्मा ने बड़ा नाम कमाया था वहीं दूसरी ओर अपनी निजी ज़िंदगी में उन्होंने काफी दुःख दर्द झेले. करिश्मा ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. दोनों के दो बच्चे बेटी समायरा कपूर और बेटा कियान राज कपूर है.

करिश्मा और संजय के बीच बाद में अनबन शुरू हो गई थी. ऐसे में साल 2016 में दोनों ने अपनी 13 साल पुरानी शादी तोड़ कर तलाक ले लिया था. तलाक के बाद संजय ने दूसरी शादी कर ली थी जबकि करिश्मा अब तक अकेली हैं. बता दें कि करिश्मा अपने दोनों बच्चों के साथ रहती हैं. करिश्मा और सनी ने अपने बच्चों के लिए कोर्ट में लड़ाई भी की थी.

महिमा चौधरी…

mahima chaudhry

महिमा चौधरी फ़िल्म ‘परदेस’ से सुर्ख़ियों में आई थी. उनकी अदाकारी के साथ ही उनकी ख़ूबसूरती को भी ख़ूब पसंद किया गया था. जब महिमा अपने फ़िल्मी करियर में शिखर पर थी तब उन्होंने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी. दोनों की शादी साल 2006 में हुई थी. दोनों की एक बेटी है जिसका नाम अर्याना है.

mahima chaudhry

साल 2011 में महिमा और बॉबी के बीच के रिश्ते बिगड़ने लगे थे. वहीं साल 2013 में दोनों तलाक लेकर अलग हो गए थे. इसके बाद दोनों ने बेटी की कस्टडी के लिए लड़ाई लड़ी लेकिन बेटी की कस्टडी महिमा के हिस्से में आई. अब महिमा अपनी बेटी के साथ रहती हैं.

पूनम ढिल्लों…

poonam dhillon

पूनम ढिल्लों अपने समय की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं. पूनम ने कई फिल्मों में काम किया है. 59 साल की पूनम ने साल 1988 में अशोक ठकेरिया से शादी की थी और साल 1997 में दोनों के रिश्ते का अंत हो गया था. दोनों के अलग होने का कारण पूनम के पति का एक्सट्रा मैरिटल अफ़ेयर बताया जाता था.

poonam dhillon

बता दें कि पूनम और अशोक दो बच्चों के माता-पिता बने थे. एक का नाम अनमोल ठकेरिया और एक का नाम पलोमा ठकेरिया है. तलाक के बाद पूनम ने बच्चों की कस्टडी की लड़ाई लड़ी थी और इसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी.

मलाइका अरोरा…

malaika arora

जानी-मानी अभिनेत्री और बेहतरीन डांसर मलाइका अरोरा ने साल 1998 में अभिनेता अरबाज खान से शादी की थी. साल 2002 में दोनों एक बेटे के माता-पिता बने थे जिसका नाम अरहान खान है. लेकिन मलाइका और अरबाज ने साल 2017 में अपनी 19 साल पुरानी शादी तोड़कर तलाक ले लिया था. तलाक के बाद अरहान की कस्टडी मलाइका को ही मिली थी.

रीना रॉय…

reena roy

रीना रॉय हिंदी सिनेमा में 70 और 80 के दशक में काफी चर्चा में रही. रीना का दिल कभी पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के लिए धड़का था. दोनों ने साल 1983 में शादी कर ली थी.

इसके बाद दोनों एक बेटी के माता-पिता बने थे. हालांकि रीना और मोहसिन की शादी सफ़ल नहीं हो सकी थी. लेकिन रीना के लिए इससे भी हैरानी की बात यह थी कि बेटी की कस्टडी उन्हें नहीं बल्कि मोहसिन को मिली थी. लेकिन कई सालों के बाद रीना ने अपनी बेटी को हासिल कर लिया था. अब दोनों साथ में रहती है.

Back to top button