समाचार

यूपी विधानसभा चुनाव: बसपा उम्मीदवार हाजी रिजवान ने BJP को वोट देने की अपील की, बताई ये वजह

यूपी विधानसभा चुनाव में चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद सपा ने बीजेपी के कुछ नेताओं को अपने पाले में कर हवा का रुख बदलने की अच्छी कोशिश की थी, लेकिन जैसे-जैसे मतदान की तिथि नजदीक आती गई वैसे-वैसे सपा के खिलाफ बगावती सुर फिर बढ़ने लगे। सपा के टिकट बंटवारे से नाराज ओबीसी नेता ही नहीं मुस्लिम नेता भी खुलकर बीजेपी के पक्ष में आ गए हैं।

टिकट कटने से नाराज मुरादाबाद के एक नेता हाजी रिजवान बसपा में चले गए थे और उन्हें कुंदरकी सीट से बसपा का टिकट भी मिल गया। लेकिन अब वे भाजपा को जितवाने की अपील कर रहे हैं। वे कह रहें कि मैं हार जाऊं लेकिन सपा का उम्मीदवार नहीं जीतना चाहिए, वे समर्थकों से बीजेपी को वोट डालने की अपील कर रहे हैं। इस संबंध में उनका एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है।

बसपा उम्मीदवार का ऑडियो वायरल

मुरादाबाद में वोटिंग से ठीक पहले कुंदरकी विधानसभा सीट के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार और मौजूदा विधायक हाजी रिजवान का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो गया, जिसमें वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी को जितवाने की अपील कर रहे हैं।

टिकट कटने से नाराज होकर सपा छोड़कर हाल ही में बीएसपी में आए रिजवान ने संभल के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान को हराने की अपील की है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बसपा नेता ने वायरल ऑडियो की पुष्टि करते हुए कहा कि यह सच है कि उन्होंने सपा उम्मीदवार को हराने के लिए बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने की अपील की है।

मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा

बसपा उम्मीदवार ने कहा, ”मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है। मुझे और क्या कहना चाहिए? हमने डॉ. बर्क का पांच बार समर्थन किया, लेकिन इस बार बात अलग है।” एक दशक से अधिक समय से सपा में रहे रिजवान ने कहा, ”इस बार टिकट रामगोपाल यादव ने बांटा। मैं नहीं जानता कि उनकी रणनीति क्या है।

मेरे मतदाता मेरे साथ हैं, मैं उनका धन्यवाद करता हूं। ऑडियो क्लिप को मेरे विरोधियों ने लीक किया है। मुझे कोई पश्चाताप नहीं है। उन्होंने (सपा) मेरे पीठ में छुरा घोंपा। मैं उन्हें अपनी सीट नहीं लेने दूंगा, वे बुरी तरह यहां हारेंगे।”

Back to top button