बॉलीवुड

हिजाब विवाद: ‘अल्लाह हूं अकबर’ वाली लड़की को सलमान-आमिर देंगे 5 करोड़ रुपये की रकम, जानें सच्चाई

स्कूल में यूनिफार्म की जगह हिजाब पहनना सही है क्या?

कर्नाटक के एक स्कूल से शुरू हुआ ‘हिजाब विवाद’ अब देशभर में फ़ैल चुका है. इसे लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में ख़ूब प्रदर्शन हो रहे हैं. मुस्लिम महिलाएं जोर-शोर से हिजाब का समर्थन कर रही है तो वहीं कई मुस्लिम महिलाएं खुलकर इसके विरोध में है और वे लड़कियों, औरतों को हिजाब में रखने का जमकर विरोध भी कर रही है.

hijab

हिजाब विवाद मामला हिंदी सिनेमा तक भी पहुंच गया है. अब तक इस मामले पर कंगना रनौत, सोनम कपूर, शबाना आजमी सहित कई सितारों ने अपनी बात रखी है. किसी ने इसका समर्थन किया तो किसी ने इसका विरोध किया है. वहीं अब हिंदी सिनेमा के दो बड़े सितारें सलमान खान और आमिर खान का नाम भी ‘हिजाब विवाद’ से जुड़ रहा है.

hijab

हाल ही में खबरें आई है कि सलमान खान और आमिर खान ने ‘हिजाब विवाद’ से सुर्ख़ियों में आई लड़की की आर्थिक रूप से मदद करने का ऐलान किया है. कहा जा रहा है कि इन दोनों अभिनेताओं ने इस मामले से सुर्ख़ियों में आई और ‘अल्लाह हूं अकबर’ का नारा लगाने वाली मुस्कान खान को 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है.

hijab

आमिर और सलमान का मुस्कान को करोड़ों रूपये देने का मामला भी ख़ूब चर्चाओं में चल रहा है. हालांकि आपको बता दें कि इस बात में बिलकुल भी सच्चाई नहीं है. इतना ही नहीं खबरें यह भी आ रही है कि तुर्की की सरकार भी मुस्कान खान की मदद करेगी लेकिन यह भी महज एक अफ़वाह ही है.

salman aamir

आपको बता दें कि मुस्कान को सलमान, आमिर और तुर्की सरकार द्वारा करोड़ों रुपये दिए जाने के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है. सलमान और आमिर की तरफ़ से इस तरह की कोई घोषणा नहीं की गई है वहीं तुर्की ने भी इस तरह की बातें नहीं की है. ऐसे में यह साफ़ है कि यह केवल लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर झूठी ख़बर फैलाई जा रही है.

सोशल मीडिया पर कई लोग ट्वीट के माध्यम से इस तरह की बातें कर रहे हैं हालांकि यह पूरी तरह से झूठ है. लोग बिना किसी जानकारी और जांच पड़ताल के झूठ फैला रहे हैं.


जानें क्या है ‘हिजाब विवाद’ ?

गौरतलब है कि देश में हिजाब विवाद की शुरुआत कर्नाटक के उडुपी के एक सरकारी स्कूल से 31 दिसंबर से हुई थी. यहां स्कूल में कुछ छात्राओं को हिजाब पहनकर आने से रोका गया था. कुछ छात्रों ने स्कूल की बात मन ली थी और कुछ ने स्कूल के नियमों का
उल्लंघन किया और वे हिजाब पहनकर ही आई.

hijab

कई लडकियां हिजाब पहनने की जिद पर ही अड़ी रही और स्कूल का यह छोटा सा मामला बढ़ते ही गया. मुस्लिम छात्रों के हिजाब पहनकर आने के बाद हिंदू छात्रों ने भी भगवा गमछा पहनकर आना शुरू कर दिया. जिससे मामला बढ़ते बढ़ते अब देशभर में फ़ैल गया है. साथ ही यह विवाद अब सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे तक पहुंच गया है. इस मामले पर ख़ूब सियासत भी हो रही है. फ़िलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में होने के चलते इस पर कुछ भी कहना उचित नहीं होगा.

Hijab

Back to top button