राशिफल

Rashifal 14 February: छह राशि वालों के जीवन में बड़ा बदलाव लाएगा ये दिन, आपके प्रयास देंगे लाभ

हम आपको सोमवार 14 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। किसी करीबी की मदद करेंगे। आज आपको भाइयों और दोस्तों से मदद मिलेगी। आपके पास कुछ एक्स्ट्रा पैसा रहेगा। इधर-उधर की बातों में आपका मन भटक सकता है। नौकरी में इच्छा विरूद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कोई ऐसा काम करें, जिससे एक साथ कई लोगों को फायदा हो। लोग आपका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी नये व्यक्ति के साथ रिश्ते बनने की प्रबल संभावना है। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथावर्चस्व में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। दूसरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेंगे। आप भौतिक वस्तुओं पर खर्च कर सकते हैं। गोपनीय बातें किसी से शेयर न करें। आज छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें। पत्नी का स्वास्थ्य गड़बड़ रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको एक्स्ट्रा इनकम हो सकती है। किसी काम में जरूरत से ज्यादा झूठ न बोलें। घर-परिवार और जीवनसाथी से संबंध पहले से अच्छे हो जाएंगे। परिश्रम की अधिकता रहेगी। काम में लापरवाही न बरतें नुकसान हो सकता है। अच्छे लोगों से भी मुलाकात होने के योग हैं। परिवार के साथ संबंधों में और मधुरता आ सकती है। उत्साव व एकाग्रता में वृद्धि होगी। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेगा। कारोबार में नए लोगों से कॉन्टैक्ट होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखने चाहिए। खरीददारी हो सकती है। पेशेवर स्तर पर अच्छा रुतवा हासिल कर सकते हैं। आपके उत्साह से आस पास के लोग प्रभावित होने वाल हैं। आमदनी बढने की उम्मीद है। सेहत के प्रति सजगता बढेगी, नियमित व्यायाम करना शुरु कर सकते हैं। कोई पुरानी देनदारी निपट जाएगी। बिजनेस में जरुरी कामों की योजना बनाएंगे। भगवान शिव की उपासना करें, आपके लिए अच्छा होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक क्षेत्र में प्रयास आपको लाभ देंगे। नए कार्यों में आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। पुराना कर्ज चुकाना आपके लिए श्रेयकर रहेगा। आपको मानसिक चिंता, तनाव की शिकायत हो सकती है। नवीन व्यवसायी खुद को स्थापित करने में सक्षम होंगे। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके दोस्त मददगार रहेंगे। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आपके लिए चिंता का विषय हो सकती है। वित्तीय स्तर की कोई समस्या हल होने की उम्मीद है । घरेलू स्तर पर कारगर परिवर्तन किए जाने की संभावना है। सरकार या उच्च अधिकारियों से अच्छे समर्थन की उम्मीद न करें। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। अटके हुए काम को समय रहते पूरा कर लेना आवश्यक होगा बाद में समस्या खड़ी हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेगा। किसी भी नए रास्ते पर चलने से पहले एक बार फिर सोच लेने की जरूरत पड़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। किया गया पुरुषार्थ फलदायी होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कुसंगति से हानि होगी। किसी तीर्थयात्रा की योजना बनेगी। मौसम में हो रहे बदलाव को देखते हुए खानपान संतुलित रखें। समाज में आज आपको प्रतिष्ठा मिलेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार की शांति अचानक आयी समस्याओं की वजह से भंग हो सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि का अनुभव करेंगे। प्रेमियों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। किसी प्रिय मित्र से आपकी मुलाकात होगी। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। सेहत से जुड़ी- कुछ समस्याएं रहेंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका ज्यादातर समय परिवार के साथ बीतेगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप दूसरों की सलाह जरूर लें, फायदा मिल सकता है। आपकी शादी विवाह से संबंधित सारी समस्याएं दूर होगी। आज किसी नये काम की शुरुआत के भी नए मौके मिलेंगे। मिल कर किये गए कामों से आपको बहुत हद तक सफलता मिलने के योग है। काम पूरे होने में कोई न कोई रुकावट भी आने की संभावना है। फोन, कम्प्यूटर या इंटरनेट से कोई परेशानी बढ़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अच्छे समाचार मिल सकते हैं। धन लाभ की संभावनाएं हैं। पैसों की स्थिति में बड़ा सुधार आ सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को आज कोई भी बड़ा आर्थिक लेन देन करने से बचने की सलाह दी जाती है। आपके पास बहुत काम बकाया है जैसी भी स्थिति हो आप यह सब काम प्रभावी तरीके से पूरा कर लेंगे। आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप किसी नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो इसके लिए दिन ठीक नहीं है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन को गंभीरता से लें तो सार्थक लाभ होगा। युवा करियर के प्रति फोकस बनाए रखें। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षेत्रों से जुड़े हैं, उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी और उनकी छवि भी बढ़ेगी। व्यापार के लिए अनुभव इस समय बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा, इसलिए बड़ा निवेश करते हुए वरिष्ठजनों की सलाह लेना सही रहेगा। यात्रा और भ्रमण आनन्ददायक व काफ़ी शिक्षाप्रद सिद्ध होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका भाग्य साथ दे रहा है। संपत्ति या वाहन की बिक्री और खरीद लाभप्रद होगी। दूर से बुरी सूचना प्राप्त हो सकती है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग आपको मिलेगा। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन खर्चीला रहने वाला है। घरेलू सुख-सुविधाओं की चीजों पर आप काफी धन खर्च कर सकते हैं। किसी व्यक्ति से विवाद संभव है। स्वाभिमान को चोट पहुंच सकती है। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। यात्रा लाभदायक रहेगी। आशानुरूप आमदनी होगी।

आपने Rashifal 14 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button