समाचार

बहू ने भांजे के साथ मिल कर घर में 1 करोड़ की करवाई चोरी, वजह जान हैरत में पड़ गई पुलिस

राजस्थान की राजधानी जयपुर से ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने अपने ही घर यानि ससुराल में एक करोड़ के गहने और लाखों के कैश की लूट की साजिश रच दी। उसने भांजे के साथ मिलकर इस साजिश को अपने अंजाम तक भी पहुंचा दिया। लूट की शिकायत के बाद जब पुलिस पहुंची तो वो भी एक बार चकरा गई। लेकिन जब पुलिस ने कड़ी से कड़ी मिलाना शुरू किया तो साजिश का पर्दाफाश हो गया।

बहू ने घर में करवाई चोरी

जयपुर के सांगानेर इलाके में 3 दिन पहले पूर्व पार्षद रामधन सैनी के घर में हुई करीब 1 करोड़ रुपये के सोने की ज्वेलरी और लाखों की नगदी की लूट  की वारदात को उनकी ही एक बहू ने अपने भांजे के साथ मिलकर अंजाम दिया था। पुलिस ने मामले का खुलासा कर आरोपी बहू और उसके भांजे को गिरफ्तार कर लिया है।

पति से अनबन के बाद रची साजिश

वारदात की प्लानिंग करीब ढाई महीने पहले बहू शिल्पा ने ससुराल में शुरू की थी। शिल्पा और उसके भांजे निखिल ने मिलकर बाद में योजनाबद्ध तरीके 10 फरवरी को दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम दिया था। वारदात में बहू का हाथ सामने आने पर परिजन भी सकते में हैं। पुलिस के मुताबिक करीब सवा साल पहले शादी होकर आई बहू शिल्पा सैनी की अपने पति से अनबन हो गई वो उससे तलाक लेना चाहती थी। लेकिन पति से तलाक लेकर अलग होने से पहले शातिर बहू ने घर में रखे करीब 2 किलो सोने के जेवर और कैश लूटने का प्लान बनाया। इसके लिये शिल्पा ने रिश्ते में लगने वाले उसके भांजे निखिल को साजिश में शामिल कर लिया।

साजिश को ऐसे अंजाम तक पहुंचाया

शिल्पा ने अपने भांजे को बता दिया था कि वह दिन में अपनी 2 माह की बेटी के साथ अकेली ही होती है। उसके ससुर, देवर और पति घर से बाहर होते हैं। साजिश के मुताबिक 10 फरवरी को शिल्पा घर पर अपनी 2 महीने की बेटी के साथ अकेली थी। इसी का फायदा उठाकर शिल्पा ने दोपहर 2 बजे अपने भांजे निखिल को घर बुलाया, उसके बाद दोनों ने मिलकर अलमारी का सामान बिखेरा।

भांजे ने शिल्पा के हाथ-पैर बांध दिए

अलमारी में रखे हुए करीब एक करोड़ रुपये कीमत के 2 किलो वजनी सोने के जेवर और करीब लाखों रुपये की नगदी निकाल ली। उसके बाद निखिल ने अपनी मौसी शिल्पा के मुंह प्लास्टिक की टेप लगा दी और उसके हाथ पैर बांध दिये ताकि वारदात लूट की लगे। उसके बाद निखिल जेवर और रुपये लेकर फरार हो गया। दोपहर करीब 3 बजे शिल्पा का देवर सचिन जब घर पहुंचा तब उसे एक कमरे में भाभी शिल्पा रोते बिलखती नजर आई।

देवर को सुनाई लूट की कहानी

सचिन ने शिल्पा के मुंह की टेप हटाई और उसके हाथ-पांव खोले। तब शिल्पा ने रोते हुए बताया कि 3 बदमाश किराए का कमरा लेने के बहाने घर में घुस गए। उन्होंने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की। 2 महिने की बेटी को भी मारा। रिवाल्वर दिखाकर धमकाया और घर मे रखे 9.50 लाख रुपये और करीब 2 किलो सोने और चांदी के आभूषण लूटकर भाग निकले।

पुलिस पूछताछ में टूट गया आरोपी भांजा

सचिन की सूचना पर शाम करीब 4.30 बजे सांगानेर थाना पुलिस और उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। सबसे पहले पुलिस ने वहां आने वाले सभी लोगों की डिटेल जुटाई। बाद में शिल्पा के मोबाइल की जांच की। उसकी कॉल डिटेल खंगाली। जांच में सामने आया कि कि वारदात में कोई परिचित व्यक्ति शामिल है। उसके बाद पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़ते हुये शिल्पा के भांजे निखिल तक पहुंची। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में ही निखिल ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने निखिल और शिल्पा को गिरफ्तार कर लिया।

Back to top button