बॉलीवुड

Video : IPL नीलामी के दौरान हुआ बड़ा हादसा, मंच से बेहोश होकर गिरा नीलामीकर्ता, देखें फोटो-वीडियो

12 और 13 फरवरी को IPL 2022 के लिए नीलामी की प्रक्रिया कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में संपन्न हुई. दो दिनों तक चली नीलामी की प्रक्रिया में कई खिलड़ियों को खरीदा गया और कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें कोई खरीदार नहीं मिला. हालांकि पहले दिन की नीलामी प्रक्रिया के दौरान कुछ ऐसा हो गया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

ipl 2022 auction

दरअसल, शनिवार को हुई नीलामी के दौरान मंच पर नीलामीकर्ता ह्यूज एडमीड्स नज़र आए. कई खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया के दौरान मंच पर नीलामीकर्ता के रूप में ह्यूज एडमीड्स देखने को मिले. हालांकि इसी बीच ह्यूज एडमीड्स की तबीयत बिगड़ गई और वे मंच पर गिर पड़े.

ipl 2022 auction

बता दें कि, स्टेज पर खड़े-खड़े और लगातार बोलने के चलते ह्यूज की तबीयत बिगड़ गई और वे बेहोश होकर बिगड़ गए. ह्यूज गिरे तो हर कोई उन्हें देखकर हैरान रह गया. तुरंत आनन-फानन में नीलामीकर्ता को अस्पताल ले जाया गया. इस बड़े हादसे के कारण कुछ समय के लिए ही नीलामी प्रक्रिया को रोकना पड़ा.

ipl 2022 auction

सोशल मीडिया पर इस हादसे की तस्वीरें और वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है. जिसने भी ये तस्वीरें और वीडियो देखा वो हैरान रह गया. इस हादसे के बाद नीलामी की प्रक्रिया कुछ समय तक के लिए बाधित रही. बता दें कि ह्यूज एडमीड्स ब्रिटेन के रहने वाले हैं. यह हादसा उस समय हुआ जब श्रीलंका वनिंदु हसरंगा की बोली लगवा रहे थे. इसी बीच वे मंच से गिर पड़े.

तुरंत अस्पताल ले जाए गए ह्यूज एडमीड्स…


बेहोश होने के बाद तुरंत ही ह्यूज को अस्पताल ले जाया गया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ह्यूज फ़िलहाल ठीक है. अस्पताल में प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें छुट्टी मिल गई और वे अब पूरी तरह से स्वस्थ है.

जानें ह्यूज एडमीड्स के बारे में…


ह्यूज एडमीड्स बीते तीन सालों से आईपीएल में नीलामीकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं. उनकी आईपीएल में यह शुरुआत साल 2019 से हुई थी. तब वे रिचर्ड मैडली के स्थान पर नीलामकर्ता बने थे. ख़ास बात यह है कि ह्यूज अब तक 2700 से ज्यादा ऑक्शन करा चुके हैं. 60 साल के ह्यूज साल 1984 से नीलामी कराते हुए आ रहे हैं. वे कई लोकप्रिय नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लें चुके हैं.

Hugh Edmeades

नीलामी से पहले ह्यूज एडमीड्स से एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”मैंने इतनी बड़ी नीलामी कभी नहीं की है. आईपीएल की नीलामी लंबे समय तक चलती है. मुझे भी नहीं पता है कि नीलामी के लिए मेरे अंदर से ऊर्जा कहां से आती है. दो दिवसीय नीलामी के बाद मैं 14 फरवरी को लंदन वापस जाते समय फ्लाइट में बेहतरीन नींद लूंगा”.

Back to top button