दिलचस्प

सरदार जी ने जुगाड़ से साइकिल को इलेक्ट्रिक साइकिल मे बदला, डिवाइस देख उछल गए महिंद्रा,करेंगे निवेश

भारत के लोग अपनी जुगाड़ टेक्नोलॉजी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। भारतीय लोग जुगाड़ लगाकर कुछ ना कुछ नया क्रिएट करते रहते हैं। अब एक शख्स ने जुगाड़ से ऐसी डिवाइस बना दी है जो साइकिल को इलेक्ट्रिक साइकिल में बदल देती है। इस डिवाइस में कई तरह की सुविधाओं को पाने की भी जुगाड़ है। दुनिया में इलेक्ट्रिक साइकिल को इलेक्ट्रिक साइकिल में बदलने के जुगाड़ तो पहले भी आते रहे हैं, लेकिन इसमें कुछ ऐसी बात है कि महिंद्रा एंड महिंदा के मालिक आनंद महिंद्रा इसे देखकर उछल गए और इसमें निवेश करने का मन बना लिया।

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा एक बार फिर चर्चा में हैं, क्योंकि उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया, जिसमें एक आदमी एक डिवाइस द्वारा नॉर्मल साइकिल को इलेक्ट्रिक साइकिल में बदल देता है। आनंद महिंद्रा के ट्वीट करते ही गुरसौरभ की जुगाड़ वाली इलेक्ट्रिक साइकिल सोशल मीडिया पर छा गई।

गुरसौरभ से मिलेंगे आनंद महिंद्रा

आनंद महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक साइकिल की तारीफ करते हुए गुरसौरभ से मिलने की इच्छा भी जताई है। आनंद महिंद्रा ने उस साइकिल के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बताते हुए कहा कि दुनिया की कोई पहली डिवाइस नहीं है, जो साइकिल में मोटर फीट करती हो, लेकिन इसमें कुछ खास है जो इसे औरों से अलग बनाती है।

फीचर्स ने महिंद्रा को लुभाया

आनंद महिंद्रा ने उसके फीचर्स की तारीफ करते हुए बताया कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल में बेहतर डिजाइन कॉम्पैक्ट, कीचड़ में चलना, ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर सनसनाते हुए चलना, बेहद सुरक्षित, फोन चार्जिंग पोर्ट जैसी सुविधाएं मिलती हैं।


आनंद महिंद्रा ने निवेश की इच्छा जताई

 इस इलेक्ट्रिक साइकिल में लगी डिवाइस ने आनंद महिंद्रा समेत बहुत सारे लोगों का दिल जीत लिया है। आनंद महिंद्रा ने निवेश करने की इच्छा जताई है। आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर लिखा है कि यह बिजनेस के रूप में सफल होगा या प्रॉफिट देगा, इसके बारे में भरोसे से कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन इस डिवाइस पर इनवेस्ट करना मेरे लिए गर्व की बात होगी।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं आनंद महिंद्रा

बता दें कि आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और जब भी वह कोई नई या ऐसी चीज देखते हैं जो इनोवेटिव हो तो वह उसकी तारीफ करने से पीछे नहीं हटते हैं। वह आए दिन कुछ न कुछ दिलचस्प और अनोखे पोस्ट शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक ऐसी कॉफी शॉप के बारे में जानकरी दी थी, जो इलेक्ट्रिक रिक्शा पर बनी हुई है और प्रदूषण से बचने के लिए जैविक कप का इस्तेमाल कर रही है।

Back to top button
?>