दिलचस्पसमाचार

एक पल में जूते की दुकान से उठकर बन गया करोड़पति, एक पारी ने इस खिलाड़ी की किस्मत चमका दी

भारतीय क्रिकेट जगत में जब से IPL की एंट्री हुई है, तब से ऐसे खिलाड़ियों की किस्मत भी चमकने लगी है जिनमें प्रतिभा तो है लेकिन अवसर नहीं मिलने की वजह से वो अपना हुनर दिखा नहीं पाते थे। लेकिन आईपीएल की वजह से उन्हें अपनी किस्मत चमकाने का ये अवसर अब मिलने लगा है। इसी तरह की एक मिसाल तब देखने को मिली जब IPL 2022 में खिलाड़ियों की बोली लग रही थी। इस बोली में एक ऐसा खिलाड़ी एक पल में करोड़पति बन गया जिसके पिता की जूते की दुकान है और वो दुकान में अपने पिता की मदद भी करता है।

इंडियन प्रीमियर लीग का मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में जारी है और इसके पहले दिन खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा। 10 टीमों ने पहले ही दिन करीब 388 करोड़ रुपये खर्च कर दर्जनों खिलाड़ियों को खरीदा। इसमें कई ऐसे भी हैं, जिनका किसी ने नाम नहीं सुना लेकिन उनपर करोड़ों रुपये बरसाए गए।

2 करोड़ 60 लाख में बिके अभिनव

ऐसी ही एक खिलाड़ी हैं अभिनव मनोहर सदारंगानी। अभिनव जूते की दुकान से सफर करके आए और अब करोड़पति बन गए हैं। 27 साल के अभिनव का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और लेकिन उनकी प्रतिभा को देखते हुए हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात टाइटन्स ने उन्हें 2.60 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

एक पारी ने बदली किस्मत

सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में कर्नाटक के लिए डेब्यू करते हुए अभिनव मनोहर ने 16 नवंबर, 2021 को एक धमाकेदार पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 49 बॉल में  70 रन बना डाले और इस दौरान 6 छक्के, 4 चौके जड़े। अभिनव को बचपन में क्रिकेट सिखाने वाले इरफान सैयद के मुताबिक, उस पारी के बाद कई आईपीएल टीमों ने उनसे संपर्क किया और उसके बारे में अलग-अलग जानकारी बटोरना शुरू कर दिया था।

हालांकि, कर्नाटक ने उस टूर्नामेंट को गंवा दिया था क्योंकि शाहरुख खान ने आखिरी बॉल पर छक्का मार अपनी टीम तमिलनाडु को जिता लिया था। आपको बता दें कि शाहरुख खान को भी पंजाब की टीम ने 9 करोड़ रुपये में खरीदा है। मनोहर ने पूरे टूर्नामेंट में 162 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहा, अब गुजरात टाइटन्स ने उन्हें 2.6 करोड़ रुपये में खरीदकर हर किसी को हैरान कर दिया, ये अभिनव के बेस प्राइस से 13 गुना ज्यादा था।

इरफान सैयद का कहना है कि जो कर्नाटक क्रिकेट को फॉलो करते हैं, उनको मालूम होगा कि अभिनव के लिए इतनी रकम क्यों दी जा रही है।

6 साल की उम्र से खेल रहे क्रिकेट

अभिनव 6 साल के थे, जब पहली बार उनके पिता ने उन्हें क्रिकेट अकादमी में भर्ती करवाया था। अभिनव के पिता खुद क्रिकेट के बहुत शौकीन हैं। बचपन के कोच इरफान सैयद के मुताबिक अभिनव के पिता और वो अच्छे दोस्त हैं। उनकी जूतों की दुकान थी, मेरी कपड़ों की दुकान थी। तब एक दिन अभिनव के पिता ने उसे क्रिकेट अकादमी में भर्ती करने को कहा, जिसके बाद ये सफर शुरू हुआ। और संघर्षों के बीच खेलते हुए उन्होंने ये मुकाम हासिल कर लिया।

Back to top button