बॉलीवुड

अब कहां और किस हाल में है ‘सूर्यवंशम’ का छोटा सा बच्चा, अमिताभ का बना दोस्त, अब दिखता है ऐसा

हिंदी फिल्मों में अक्सर मुख़्य कलाकारों के साथ ही बाल कलाकार भी चर्चा का विषय बन जाते हैं. हिंदी सिनेमा की सालों पुरानी कई फिल्मों को देखें तो कई फिल्मों में बाल कलाकारों ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, कादरा खान की चर्चित फिल्म सूर्यवंशम (Sooryavansham) में भी ऐसा हुआ था.

Sooryavansham

सूर्यवंशम (Sooryavansham) फिल्म एक काफी लोकप्रिय फिल्म है. यह फिल्म अक्सर टीवी पर आती रहती है. इस फिल्म में अहम रोल अमिताभ बच्चन ने अदा किया था. वे फिल्म में दोहरी भूमिका में थे. उन्होंने पिता और पुत्र दोनों का रोल अदा किया था. बिग बी के एक किरदार का नाम ठाकुर हीरा सिंह और एक का नाम ठाकुर भानुप्रताप सिंह था.

Sooryavansham

फिल्म सूर्यवंशम (Sooryavansham) साल 1999 में आई थी. इसमें अमिताभ बच्चन के अपोजिट दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री सौंदर्या नज़र आई थीं. फिल्म का निर्देशन ई० वी० वी० सत्यनारायण ने किया था. यह फिल्म काफी चर्चा में रही थी और आज भी इसकी ख़ूब चर्चा होती है.

Sooryavansham

फिल्म में एक छोटा सा बच्चा भी नज़र आया था जिसे दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया था. उस छोटे से बच्चे का असली नाम आनंद वर्धन है जो कि अब काफी बड़ा हो चुका है. बता दें कि आनंद वर्धन दक्षिण भारतीय फिल्मों के एक अभिनेता हैं. वे 27 साल के हो चुके हैं और बड़े होने पर भी उन्होंने फ़िल्मी दुनिया को करियर के रूप में चुना.

Sooryavansham

आनंद वर्धन फिल्म सूर्यवंशम के समय करीब पांच साला के थे और अब फिल्म को करीब 22 से 23 साल का समय बीत चुका है. आनंद अब 27 वर्ष के हैं. वो छोटा सा बच्चा अब पहचान में नहीं आता है. आनंद वर्धन का पूरा नाम पी.बी.एस आनंद वर्धन है. बाल कलाकार के रूप में आनंद ने ‘सूर्यवंशम’ से पहले तेलुगू फिल्म प्रियागरालु में काम किया था.

anand vardhan

बाल कलाकार के रूप में आनंद का करियर बड़ा रहा है. उन्होंने इस दौरान 20 फिल्मों में काम किया था हालांकि ‘सूर्यवंशम’ से उन्हें बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी. आनंद के घर में शुरू से ही फ़िल्मी माहौल रहा है. उनके दादा पी.बी. श्रीनिवास एक गायक थे. उन्होंने कई फिल्मों में गाने गाए थे.

इन्हें गॉडफादर मानते हैं आनंद…

साल 2016 में आनंद वर्धन ने एक साक्षात्कार दिया था. तब उन्होंने अपने गॉडफादर के बारे में बात की थी. अभिनेता ने कहा था कि फिल्ममेकर कासी विश्वनाथ गारू इंडस्ट्री में मेरे गॉडफादर हैं.

जानकारी के मुताबिक, अभिनेता ने CMR College of Engineering & Technology से कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई पूरी की है. लेकिन इंजीनियर बनने के बाद भी उन्होंने फिल्मों में ही काम किया. बीच में वे 13 साल के लिए पढ़ाई के चलते फिल्मों से दूर रहे लेकिन अपने दादा का सपना पूरा करने के लिए एक्टिंग नहीं छोड़ी.

Back to top button