बॉलीवुड

पांच साल से ‘तारक मेहता’ से दूर है दयाबेन, फिर भी करती है छप्पड़फाड़ कमाई, जानें कहां से आता है पैसा

भारतीय टीवी जगत के इतिहास में ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ जैसे पौराणिक धारावाहिकों ने बड़ा इतिहास रचा है. गुजरे दौर में ये धारावाहिक काफी पसंद किए गए थे और आज भी इनकी ख़ूब चर्चा होती है. वहीं आज के दौर में टीवी के सबसे लोकप्रिय और चर्चित धारावाहिकों में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ भी अपना स्थान रखता है.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो हर किसी को काफी पसंद आता है. चाहे बच्चे हो या बूढ़े या महिलाएं हो या पुरुष यह शो हर किसी की पसंद है. इसका एक कारण यह भी है कि इसमें हर एक उम्र वर्ग के कलाकार भी हैं. यह शो बीते करीब 13 सालों से अधिक समय से लगातार चल रहा है.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो टीवी इतिहास के सबसे लंबे चलने वाले शो में शामिल है. 28 जुलाई 2013 को इसकी शुरुआत हुई थी और तब से लेकर अब तक यह बिना रुके, बिना थके निरंतर चल रहा है. सोनी टीवी पर आने वाले इस धारावाहिक और इसके किरदार ने घर-घर में अपनी पहचाना बनाई है.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah

शो से जुड़ा हर एक कलाकार दर्शकों के बीच में अपनी ख़ास पहचान रखता है. शो को अब तक कई कलाकारों ने छोड़ा भी है लेकिन आज भी उनकी पहचान ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में निभाए गए उनके किरदार के कारण ही होती है. ऐसा ही एक नाम दिशा वकानी का भी है. शो में दयाबेन या दया भाभी का रोल अदा कर चुकी अभिनेत्री का असली नाम दिशा वकानी है.

disha vakani

दिशा वकानी एक समय शो की जान हुआ करती थी. उनकी अदाकारी के साथ ही दर्शकों ने उनके अंदाज को भी ख़ूब पसंद किया था. आज भी दर्शक उनकी वापसी की मांग करते रहते हैं. दिशा साल 2017 में शो छोड़ चुकी हैं. वे चार से पांच साल से शो का हिस्सा नहीं है. लेकिन उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है.

disha vakani

दिशा वकानी ने साल 2017 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो छोड़ने के बाद से शो में वापसी नहीं की है और न ही किसी अन्य शो में काम किया हालांकि इसके बावजूद दिशा एक शानदार जीवन जीती है. बता दें कि दिशा एक एपिसोड के लाखों रुपये कमा लेती थी. वे शो की सबसे महंगी कलाकार में से एक मानी जाती थीं.

disha vakani

इतने करोड़ की मालकिन हैं दयाबेन…

दयाबेन ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के साथ ही कई बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है. अपने करियर में ख़ूब नाम कमाने के साथ ही दिशा ने अच्छा ख़ासा पैसा भी कमाया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ दिशा वकानी कुल 37 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं. दयाबेन की कमाई का जरिया फ़िलहाल विज्ञापन है.

disha vakani

शादीशुदा है दिशा वकानी…

बता दें कि दिशा वकानी शादीशुदा हैं. साल 2015 में उन्होंने मयूर पाडिया से शादी की थी जो कि एक मुंबई बेस्ड चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं.

disha vakani

एक बेटी की मां भी है दिशा…

साल 2015 में शादी करने वाली दिशा साल 2017 में मां बनी थी. उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया था जिसका नाम स्तुति है. बेटी के जन्म के बाद से ही दिशा ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो छोड़ दिया था और अब वे अपना पूरा समय अपने परिवार को ही दे रही है. समय-समय पर दिशा की वापसी की ख़बरें भी आती रहती है लेकिन जब से उन्होंने शो छोड़ा इसके बाद से उनकी वापसी नहीं हो पाई.

disha

Back to top button