दिलचस्प

..तो इसलिए हमेशा सफ़ेद शर्ट पहनते हैं मुकेश अंबानी, जानें कैसा है उनका ड्रेसिंग स्टाइल

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी अपने लाइफस्टाइल के चलते सुर्खियों में रहते हैं। अरबों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ लग्जरी लाइफ जीते हैं। वर्तमान में मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ 27 मंजिला आलीशान घर में रहते हैं जिसकी देखरेख करीब 600 नौकर करते हैं। इसके अलावा उनके पास ऐसी कई लग्जरी चीजें हैं जो केवल रईसों के पास ही होती है। लेकिन यदि आप गौर करेंगे तो देख पाएंगे कि मुकेश अंबानी ज्यादातर सफेद शर्ट ही पहनते हैं। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं आखिर क्यों मुकेश अंबानी को सफेद शर्ट से इतना लगाव है और क्यों वह ज्यादातर सफ़ेद शर्ट पहनना पसंद करते हैं?

mukesh ambani

सबसे पहले तो हम आपको यह बताना चाहेंगे कि मुकेश अंबानी सादगी और सहज स्वभाव के हैं। वह हमेशा ही सिंपल तरीके से रहना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि मुकेश अंबानी अपने फैशन स्टाइल पर ध्यान देने के बजाय अपने बिजनेस पर अधिक ध्यान देते हैं जिसके चलते वह सिंपल ड्रेस पहनना पसंद करते हैं।

mukesh ambani

मुकेश अंबानी का कहना है कि कपड़ों को चयन करने में बहुत समय की बर्बादी होती है, इसलिए वह बिजनेस में ज्यादा ध्यान देना पसंद करते हैं। वहीं बात करें मुकेश अंबानी की सफेद शर्ट के बारे में तो उन्हें सफेद कलर काफी पसंद है और उनके ऊपर सफेद शर्ट काफी जंचता भी है जिसके चलते वह अधिक सफ़ेद शर्ट पहनना पसंद करते हैं।

mukesh ambani

इसके अलावा सफेद ड्रेस शांति का भी प्रतीक होता है। ऐसे में मुकेश अंबानी जब भी ऑफिस जाते हैं और जब भी किसी बड़ी हस्ती या फिर नेता से मुलाकात करते हैं तो उस दौरान वह सफेद शर्ट ही पहने हुए नजर आते हैं। रिपोर्ट की माने तो मुकेश अंबानी सुबह 5:00 बजे अपने बिस्तर से उठ जाते हैं और वर्कआउट के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं और सिंपल खाना खाना पसंद करते हैं।

mukesh ambani

रिपोर्ट की माने तो मुकेश अंबानी अपने दिन की शुरुआत पपीता के जूस से करते हैं। इसके अलावा लंच में सूप और सलाद खाना पसंद करते हैं। वहीं दिन की बात करें तो वह साधारण दाल, चावल और रोटी खाना पसंद करते हैं। इसके अलावा वह गुजराती खाना भी खाना पसंद करते हैं। मुकेश अंबानी के पसंदीदा भोजन में साउथ इंडियन भोजन भी है।

mukesh ambani

कहा जाता है कि मुकेश अंबानी मुंबई के कैपे मैसूर का इडली सांभर बड़े ही चाव से खाते हैं। इसके अलावा उन्हें स्ट्रीट फूड भी पसंद है। रिपोर्ट की मानें तो मुकेश अंबानी के घर की रसोई में काम करने वाले कुक को करीब हर महीने 2 लाख रुपए दिए जाते हैं।

mukesh ambani

बात करें मुकेश अंबानी की टोटल संपत्ति के बारे में वह करीब 72.04 अरब डॉलर के मालिक हैं। वहीं ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की सूची में छठवें स्थान पर है।

Back to top button