अगर कपड़े बदलते समय जेब से गिर जाएं सिक्के, तो जानिए किस बात का संकेत है?

नई दिल्ली – अमूमन देखा जाता है कि हमारी जेब में कुछ खरीदने के बाद चेंज के रुप में मिले हुए सिक्के रह जाते हैं, जो हमें याद भी नहीं रहते। ये सिक्के हमारी जेब में हैं इस बात का पता हमें तब चलता है जब हम कभी कपड़े बदल रहे हो या कपड़े धोने के लिए दे रहे हो। ये सिक्के कभी-कभी हमारी जेब से भी गिर जाते हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि पैंट या शर्ट में रखे सिक्‍के या फिर वॉलेट में रखे हुए पैसे बाहर गिर पड़ते हैं। लेकिन, क्या आपको पता है कि इस तरह से जेब से गिरने वाले सिक्के कुछ इशारे भी करते हैं। Coin dropped from pocket.

जेब से गिरते सिक्के, देते हैं इस बात का संकेत :

हमारी लाइफ में अक्सर अलग-अलग तरीकों से संकेत मिलते रहते हैं। लेकिन, हमें जरूरत ये होती है कि हम उन संकेतों को समझे और जाने कि हमारे साथ क्या होने वाला है। हालांकि, कुछ संकेतों को हम नजरअंदाज कर देते हैं। ऐसे ही हम जेब से गिरते हुए सिक्कों के साथ भी करते हैं। लेकिन, हम आपको बताने जा रहे हैं कि जेब से गिरते सिक्के हमें किस बात का इशारा करते हैं।

दरअसल, कपड़े पहनते समय जेब से गिरते सिक्कों का एक विशेष संकेत होता है। इसके पीछे कई शुभ संकेत होते हैं। ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक, इस तरह से गिरते सिक्कों के संकेतों के बारे में जानकारी दी गई है। इन संकेतों को समझना हमारे लिए फायदे मंद हो सकता है। हम आज आपको इन्हीं संकेतों के बारे में बताएंगे। जिसके बाद आप अगली बार जब आपकी जेब से सिक्कें गिरेगें तो आप इसके इशारें समझ सकेंगे।

ये हैं जेब से सिक्कों के गिरने का मतलब :

विद्वानों के अनुसार, अगर कहीं जाते समय या कपड़े पहनते समय जेब से सिक्के गिरते हैं तो ये एक शुभ संकेत है। अगर आपके साथ ऐसा हो तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। ये बातें कई ज्योतिष विज्ञानियों ने बताई है। आमतौर पर इन बातों पर कई लोग ध्यान नहीं देते, लेकिन ये बातें कभी-कभी ज्यादा अहमियत रखती हैं।

कपड़े पहनते समय या घर से बाहर निकलते समय सिक्के गिरते हैं तो जल्द ही आपको धन लाभ होने वाला है। इसी तरह अगरकिसी लेन-देन के समय हाथ से पैसा छूट जाए तो भी इसे काफी शुभ माना जाता है। सबसे ज्यादा शुभ तब होता है जब आपकी जेब से कपड़े बदलते पैसे गिर जाए। अगर ऐसा कुछ आपके साथ होता है तो आपको जल्द ही शुभ फल प्राप्त होते वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.