अध्यात्मराशिफल

साप्ताहिक राशिफल : इन 8 राशी वालों के लिए बेहद ख़ास रहेगा आने वाले 7 दिन

यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आने वाला सप्ताह आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े साप्ताहिक राशिफल। Rashifal 24 July 30 July 2017.

साप्ताहिक राशिफल –

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं मैं राशि वालों के लिए स्वास्थ्य लिहाज से यह सप्ताह सामान्य रहेगा। घर में किसी मंगल कार्य के होने के भी शुभ संकेत हैं। अपने दोस्तों, रिश्तेदारों एवं भाई-बहनों के साथ आप जमकर मस्ती कर सकते हैं। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए प्रयासों का अच्छा लाभ रहेगा। आमदनी बढ़ाने के प्रयासों में आपको इस सप्ताह के अंत तक जरूर कामयाबी रहेगी। करियर के लिहाज़ से यह सप्ताह आपके लिए शानदार साबित होगा। निजी संबंधों में आप साथी के मन को देखते हुए कहीं घूमने जाने का विचार करेंगे।

वृषभ (Taurus): इस सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन में तनाव की स्थिति रह सकती है। बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान रखें। किसी भी मुद्दे पर राय देते समय उत्तेजित ना हों। सप्ताह की शुरुआत में निवेश करना अच्छा रहेगा। आमदनी बढ़ाने के प्रयासों में आपको इस सप्ताह के अंत तक जरूर कामयाबी रहेगी। नौकरी के क्षेत्रों में बेहतरी हेतु संघर्ष की स्थिति रहेगी। भागदौड़ के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है।

मिथुन (Gemini): इस सप्ताह आपको आर्थिक मामलों में दोस्तों की मदद मिल सकती है। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें। समय अच्‍छा बीतेगा, बशर्ते आप तनाव से दूर रहें। जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। यह सप्ताह छात्रों के लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। पढ़ते समय एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। खर्च की चिंता से मन अशांत रह सकता है। वाणी पर संयम रखना अतिआवश्यक है।

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं इस सप्ताह किसी पुराने दोस्‍त से मुलाकात हो सकती है। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। इस सप्ताह अपने करियर के विषय में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। इस सप्ताह आपकी आमदनी भी अच्छी खासी रहने वाली है। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्‍यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। इस बीच आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

सिंह (Leo): गणेश जी कहते हैं सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह आर्थिक दृष्टिकोण से मध्यम फलदायी है। उत्साह एवं आपके चौकसी के गुण किसी भी कार्य को बेहतर रूप से संपन्न करवाने में सहायक होंगे। सप्ताह के कुछ दिन आलस्य भरे हो सकते हैं। आलस्य से बचने के लिए सुबह जल्दी उठने का प्रयास करें। कोई भी फैसला हड़बड़ाहट में न लें। इस सप्ताह आप आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे।कार्यक्षेत्र में आपको भाई-बहनों के द्वारा मदद मिलेगी। आपका विनम्र स्वभाव दूसरों को आकर्षित करेगा।

कन्या (Virgo): गणेश जी कहते हैं कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह खुशियों से भरा रहेगा। आपका पूरा ध्यान अपनी आमदनी को बढ़ाने की ओर रहेगा। आपकी बातचीत या व्यवहार से किसी को कोई भ्रम न हो इसका ध्यान रखें। इस सप्ताह आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। दुर्घटना से संभलना अनिवार्य है। आपका पारिवारिक जीवन भी शानदार बीतेगा। संतान से शुभ समाचार मिलने के आसार हैं। दोस्तों का साथ मिलेगा। परिजनों के बीच सामंजस्य की स्थिति देखने को मिलेगी। छात्र अपनी पढ़ाई को लेकर प्रतिबद्ध रहेंगे।

6 राशियों का राशिफल

तुला (Libra): गणेश जी कहते हैं तुला राशि वालों के लिए इस सप्ताह काम का बोझ बढ सकता है। और इस वजह से आपके करीबी आपसे खफा हो सकते है। आध्यात्मिकता और ईश्वरीय शक्ति सहायक सिद्ध होगी। किसी कारण आपके परिजनों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। वाणी पर संयम रखें। आप अपने व्यापार को और बढ़ाने के लिए तत्पर रहेगे। इस सप्ताह किसी भी अनजान शख्स से दोस्ती ना करें। इच्छित स्थान को प्राप्त करने के लिए और मेहनत की जरूरत है। कारोबार में इजाफा होगा। इस हफ्ते आप खुद का व्यवसाय भी प्रारंभ कर सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि वाले इस हफ्ते अपने परिवारजनों के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम से आपको शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी।वित्तीय मामलों से जुड़े फैसले कुछ समय के लिए टाल दें। इस सप्ताह कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते हैं। कई दिनों से चली आ रही परेशानी का इस सप्ताह हल मिल सकता है। कैरियर के लिहाज से यह सप्ताह अनुकूल अवसर प्रदान करने वाला होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को विद्याप्राप्ति में सफलता मिलेगी।

धनु (Sagittarius): गणेश जी कहते हैं धनु राशि वालों के लिए इस सप्ताह आर्थिक मुद्दों को लेकर की गई यात्रा सफल होगी। तबियत पर ध्यान दें और आवश्यकता पड़ने पर चिकित्सक की सलाह लें। पूरे सप्ताह आप खुशमिजाज रहेंगे। इस सप्ताह किसी दोस्त की वजह से आपका रुका हुआ कार्य पूरा होगा। अपने लक्ष्य के प्रति आपका संकल्प मजबूत रहेगा परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा। अपने साथी से कोई झूठा वादा ना करें अन्यथा आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है। घर में सुख-शांति एवं समृद्धि आने के शुभ योग हैं।

मकर (Capricorn): गणेश जी कहते हैं मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह सुख और समृद्धि लेकर आएगा। किसी पुराने प्रोजेक्ट या काम को शुरु करने के लिए समय शुभ है।इस सप्ताह आपके व्यवहार में आक्रामकता नज़र आ सकती है। वैवाहिक जीवन में आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। जमीन- मकान-वाहन आदि के दस्तावेजी कार्यों के दौरान खास सावधानी रखें। पिताजी को करियर में कोई शुभ समाचार प्राप्त होने के संकेत हैं। सामाजिक कार्यों में भी आप सक्रिय भूमिका निभा सकते हैं।

कुंभ (Aquarius): गणेश जी कहते हैं इस सप्ताह कुंभ राशि वालों की आमदनी में वृद्धि हो सकती है। किसी मनोरंजन स्थल या पर्यटनस्थल पर जाने से मन अतिप्रसन्न होगा। पैसों की लेनदेन में पूरी सावधानी बरतें। किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सिर्फ उसी पर एकाग्र होकर कार्य करें। नए संबंध अनिष्टकारक हो सकते हैं। गलतफहमियों से पर्दा हट सकता है। शत्रुओं पर आपका भय बना रह सकता है। इसके अलावा आप अपना पुराना उधार भी चुका सकते हैं। यह सप्ताह पारिवारिक स्तर पर काफी उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है।

मीन (Pisces): मीन राशि वालों को इस सप्ताह रुका हुआ पैसा या खोई वस्तु आपको वापस मिल सकती है। धार्मिक कार्य एवं यात्रा के लिए समय बिलकुल अनुकूल है। मानसिक रूप से भी ताज़गी का अहसास होगा और मस्तिष्क में नए-नए विचार आएंगे। सप्ताह के मध्यम में सिरदर्द और थकान से परेशान हो सकते हैं। परिवार में भी सब सामान्य होगा। शुभ समाचार मिल सकता है। दूसरों के निजी मामलों में दखल ना दें। आपको लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेशगमन से लाभ मिलने के योग हैं। इस सप्ताह अपने घरेलू जीवन का पूरा आनंद लें सकेंगे।

Back to top button