बॉलीवुड

बॉलीवुड ने रुलाए खून के आंसू तो शादी कर अक्षय की साली ने छोड़ा देश, बच्चे पैदा कर जी रही ऐसी ज़िंदगी

दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार थे. राजेश खन्ना के जैसा स्टारडम अन्य कोई बॉलीवुड कलाकार कभी हासिल नहीं कर पाया. राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा में कदम रखने के कुछ सालों के भीतर ही सुपरस्टार बन गए थे.

rajesh khanna

राजेश खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज साल 1966 में फिल्म ‘आख़िरी खत’ से किया था. वहीं साल 1969 से लेकर साल 1972 तक उन्होंने एक के बाद एक 15 हिट फ़िल्में दी और वे सुपरस्टार बन गए. उनसे पहले और न ही उनके बाद यह कारनामा कोई दूसरा कलाकार कर पाया है.

राजेश खन्ना ने सुपरस्टार बनने के बाद साल 1973 में जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली थी. शादी के समय राजेश करीब 31 साल के थे वहीं डिंपल तब महज 16 साल की थी. शादी के बाद ही डिंपल की पहली फिल्म ‘बॉबी’ रिलीज हुई थी. राजेश और डिंपल दो बेटियों के माता-पिता बने.

rinke khanna

कपल की बड़ी बेटी का नाम ट्विंकल खन्ना है जिन्होंने फिल्मों में काम किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. बता दें कि ट्विंकल सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी हैं. वहीं राजेश और डिंपल की छोटी बेटी का नाम रिंकी खन्ना है. रिंकी ने भी फिल्मों में काम किया लेकिन वे भी असफ़ल रही.

rinke khanna

रिंकी खन्ना फ़िल्मी दुनिया से भी दूर है और वे लंबे समय से एक गुमनामी का जीवन जी रही हैं. बता दें कि ट्विंकल की छोटी बहन और अक्षय कुमार की साली रिंकी खन्ना ने महज 9 फिल्मों में काम किया है. 44 साल की हो चुकी रिंकी का जन्म 27 जुलाई 1977 को मुंबई में हुआ था.

रिंकी खन्ना जब महज 17 साल की थी तब ही उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे. उनकी पहली फिल्म ‘प्यार में कभी कभी’ थी. इस फिल्म के लिए रिंकी को बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए जी सिने अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. आगे जाकर उन्होंने फिल्म ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में सहायक भूमिका अदा की. इसमें अहम रोल में गोविंदा और सोनाली बेंद्रे नज़र आए थे.

rinke khanna

रिंकी ने ‘मुझे कुछ कहना है’, ‘मजनूं’, ‘ये है जलवा’, ‘प्राण जाए पर शान न जाए’, ‘झंकार बीट्स’ और ‘चमेली’ सहित 9 फिल्मों में काम किया. उनकी फ़िल्मी करियर फकोप रहने के साथ ही काफी छोटा भी रहा. उन्होंने महज 4 साल ही हिंदी सिनेमा में काम किया था.

rajesh khanna

बता दें कि फिल्मों में एंट्री लेने के साथ ही रिंकी ने अपना बाम बदल लिया था पहले उनका नाम अपनी मां डिंपल और बड़ी बहन ट्विंकल से मिलता-जुलता रिंकल (Rinkle) था. बाद में उन्होंने अपने नाम से एल (L) हटा लिया था और वे रिंकल (Rinkle) से रिंकी (Rinke) बन गई थी.

rajesh khanna

रिंकी खन्ना आख़िरी बार फिल्म ‘चमेली’ में नज़र आई थी जो कि साल 2003 में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म में करीना कपूर ने भी काम किया था. अपने फ्लॉप फ़िल्मी करियर से परेशान होकर रिंकी ने शादी कर घर बसाने का मन बना लिया था. साल 2003 में उन्होंने शादी कर ली थी. उनके पति का नाम समीर सारन है.

समीर से शादी करने के बाद रिंकी ने हिंदी सिनेमा के साथ ही अपना देश भी छोड़ दिया था और वे पति के साथ लंदन में सेटल हो गई. परिवार के साथ रिंकी लंदन में ही रह रही हैं. रिंकी और समीर दो बच्चों के माता-पिता हैं. कपल की बेटी का नाम नाओमिका है जिसका जन्म साल 2004 में हुआ था वहीं साल 2013 में दोनों बेटे के माता-पिता भी बने थे.

rinke khanna

रिंकी लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती है. सोशल मीडिया पर भी उन्हें लेकर कोई अपडेट नहीं आती है.

Back to top button