बॉलीवुड

हिजाब विवाद: कंगना ने शेयर की बिकिनी और बुर्के में महिलाओं की तस्वीर, कहा- हिम्मत दिखानी है तो

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी और बेबाक अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) खुलकर किसी भी मुद्दे पर अपनी बात रखती है. इन दिनों देशभर में ‘हिजाब विवाद’ काफी तूल पकड़ रहा है. इस मामले पर अब कंगना रनौत ने भी अपनी बात रखी है और अभिनेत्री ने हिजाब की मांग करने वालों को जमकर लताड़ा है.

Kangana Ranaut

बता दें कि हाल ही में कर्नाटक के एक स्कूल में हिजाब पर विवाद हुआ है. यह मामला कर्नाटक के उडुपी से शुरू हुआ है. इस मामले पर सियासत भी ख़ूब हो रही है. कई बॉलीवुड सितारें भी इस मामले में कूद पड़े है जबकि अब कंगना रनौत ने इस पर अपनी बात रखी है.

Kangana Ranaut

हाल ही में हिजाब मामले को लेकर कंगना ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक पोस्ट साझा की है. बता दें कि कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी से एक तस्वीर साझा की है. उन्होंने लेखक आनंद रंगनाथन के पोस्ट का प्रिंटशॉट इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा किया है.

kangana ranaut

कंगना ने जो तस्वीर साझा की है उसमे दो अलग-अलग समय की तस्वीरें है. यह तस्वीर ईरान की है. तस्वीर में दिखाया गया है कि जो तस्वीर ऊपर है उसमें महिलाएं बिकिनी में है और नीचे वाली तस्वीर में महिलाऐं बुर्के में है. ट्वीट करते हुए लेखक ने लिखा था कि, ”ईरान. 1973 और अब. पचास साल के फ्लैट में बिकिनी से बुर्का तक. जो लोग इतिहास से नहीं सीखते वे इसे दोहराने के लिए अभिशप्त हैं”.

आनंद के ट्वीट के स्क्रीनशॉट को कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा किया. बिकिनी वाली महिलाओं की तस्वीर साल 1973 की बताई जा रही है जबकि बुर्के वाली तस्वीर आज के समय की है. इसे साझा करते हुए कंगना ने लिखा है कि, ”अगर हिम्मत दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ… खुद को पिंजरे से मुक्त करना सीखें”.

Kangana Ranaut

कंगना की इंस्टा स्टोरी सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो गई है. इस पर उनके फैंस ख़ूब प्रतिक्रिया दें रहे है. वहीं अभिनेत्री को कुछ लोग ट्रोल भी कर रहे हैं. हालांकि उनका समर्थन करने वालों की संख्या कुछ ज़्यादा है.

 

जानें क्या है मामला ?

बता दें कि ‘हिजाब विवाद’ की शुरुआत कर्नाटक के उडुपी के सरकारी विद्यालय में 6 छात्राओं को हिजाब पहनकर आने से रोकने पर हुई थी. ऐसा करने पर छात्राओं ने विरोध किया और हिजाब के ख़िलाफ़ लगाई रोक को नहीं माना. जवाब में स्कूल के कुछ छात्रों ने भगवा रंग का गमछा पहनकर स्कूल आना शुरू कर दिया. जिससे मामले ने और तूल पकड़ लिया. फिलहाल मामला अदालत में है.

hijab and bhagwa gamchha

बात कंगना के वर्कफ़्रंट की करें तो इस समय कंगना रनौत ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कदम रखने के लिए भी तैयार है. इन दिनों वे एकता कपूर (Ekta Kapoor) के रिएलिटी शो ‘लॉक अप: बेडऐस जेल, अत्याचारी खेल’ (Lock Upp: Badass Jail, Atyaachari Khel) को लेकर सुर्ख़ियों में है. कंगना इस शो को होस्ट करने वाली हैं. जानकारी के मुताबिक़ एकता और कंगना का यह शो कई हद तक बिग बॉस से मिलता-जुलता है.

Kangana Ranaut

कंगना इन दिनों ‘टीकू वेड्स’ शेरू नाम की फिल्म का भी निर्माण कर रही है जिसमें अहम रोल नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नवनीत कौर अदा कर रहे हैं वहीं अभिनेत्री की आगामी फिल्मों में ‘तेजस’ शामिल है जो कि अक्टूबर 2022 में रिलीज होगी.

Kangana Ranaut

Back to top button