बॉलीवुड

शाहिद कपूर की ये हीरोइन करना चाहती थी आत्महत्या, एक्ट्रेस ने बयां किया जीवन का काला सच!

टीवी दुनिया से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री मृणाल ठाकुर इन दिनों बॉलीवुड में तहलका मचा रही है। बता दें, मृणाल ठाकुर ने सबसे पहले टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘मुझे कुछ कहती है ये खामोशियां’ के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी।

हालांकि इससे पहले मृणाल ने फिल्म ‘लव सोनिया’ में काम किया था लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी जिसके चलते मृणाल ठाकुर ने टीवी दुनिया में नाम कमाना ठीक समझा।

mrunal thakur

मृणाल ठाकुर को अपने पहले ही सीरियल से जबरदस्त सफलता हासिल हुई। इसके बाद उन्हें मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन के ऑपोजिट फिल्म ‘सुपर-30’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के माध्यम से मृणाल ठाकुर को बॉलीवुड दुनिया में भी पहचान मिल गई। अब वह जल्दी ही जाने-माने अभिनेता शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘जर्सी’ में नजर आने वाली है।

mrunal thakur

इसके अलावा भी मृणाल ठाकुर के खाते में कई फिल्म है और वह जल्दी यह बड़ी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो सकती है। लेकिन मृणाल ठाकुर की जिंदगी में एक ऐसा भी दौर था जब वह आत्महत्या करना चाहती थी।

जी हां.. यह हम नहीं बल्कि खुद मृणाल ठाकुर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा। मृणाल ने बताया कि एक समय पर उनके मन में आत्महत्या के विचार आते थे जिससे वह परेशान हो चुकी थी। आइए जानते हैं ऐसा क्या हुआ था मृणाल ठाकुर की जिंदगी में जिसके चलते वह मौत को गले लगाना चाहती थी?

mrunal thakur

पिछले दिन हुए एक इंटरव्यू के दौरान मृणाल ठाकुर ने कहा कि, “मुझ पर बहुत ज्यादा उत्तरदायित्व था। मैं सोचती थी अगर मैं अच्छे से नहीं करूंगी तो मैं कहीं नहीं पहुंच पाऊंगी। मुझे लगता था मेरी शादी 23 साल की उम्र में हो जाएगी और बच्चे हो जाएंगे। मैं वह नहीं चाहती थी। मैं कुछ अलग करना चाहती थी। तब मैं ऑडिशन देती थी। तब मुझे कई मामलों में अच्छा नहीं लगता था।”

mrunal thakur

आगे मृणाल ठाकुर ने बताया कि, “15 से 20 साल की उम्र बहुत महत्वपूर्ण होती है क्योंकि लोग कुछ करने का प्रयास करते हैं जो लोग नहीं कर पाते उनमें आत्मविश्वास की कमी होती है और आत्महत्या के विचार आते हैं।

मैं बहुत ज्यादा ट्रेन से यात्रा करती थी। मैं दरवाजे पर खड़ी रहती थी। कई बार मुझे लगता था कि मैं कूदकर जान दे दूं। वैसे कई दौर आ जाते हैं जब जीने की इच्छा खत्म हो जाती है लेकिन वही समय हमारे आगे बढ़ने का सही समय होता है।”

mrunal thakur

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मृणाल ठाकुर अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाक बयान के लिए भी मशहूर है। वह हर एक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखना पसंद करती है और उनका यही बेबाक अंदाज उन्हें बॉलीवुड की बाकी अभिनेत्रियों से अलग बनाता है। मृणाल ठाकुर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती है।

mrunal thakur

कहा जाता है कि मृणाल ठाकुर को बचपन से ही ड्राइंग, पेंटिंग और एक्टिंग का बहुत शौक था। इतना ही नहीं बल्कि अपने करियर की शुरुआत से पहले मृणाल ठाकुर दूल्हे और दुल्हन को मेहंदी लगाने का काम करती थी। मृणाल ठाकुर का जन्म 1 अगस्त 1996 को महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ उन्होंने अपना ग्रेजुएशन जर्नलिज्म में पूरा किया है।

mrunal thakur

बता दे, मृणाल ठाकुर ने टीवी सीरियल ‘मुझे कुछ कहती है ये खामोशियां’ के अलावा ‘हर युग में आएगा एक अर्जुन’ और पॉपुलर सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ में भी अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा मृणाल ठाकुर मराठी फिल्में और विज्ञापन में भी काम कर चुकी है। उन्होंने साल 2014 में रियलिटी शो ‘बॉक्स क्रिकेट लीग’ में भी हिस्सा लिया था। इसके अलावा वह शरद चंद्र त्रिपाठी के साथ ‘नच बलिए सीजन-7’ में भी नजर आ चुकी है।

Back to top button