राजनीति

रेसलिंग की रिंग के बाद अब नेता बनें The Great Khali, पीएम की देशभक्ति देख ज्वाइन की बीजेपी

डब्ल्यूडब्ल्यूई के मशहूर रेसलर रहें ‘द ग्रेट खली’ अब सियासत के दंगल में उतर चुके हैं। जी हाँ अब खली बीजेपी के लिए राजनीतिक दांव-पेंच लड़ाएंगे और पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। बता दें कि उन्हें दिल्ली स्थित बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी में शामिल किया गया और इस दौरान केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल मौजूद रही।

the great khali

मालूम रहें कि ‘द ग्रेट खली’ के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर का असली नाम दिलीप सिंह राणा है और वो रेसलिंग में आने से पहले पंजाब पुलिस के कर्मचारी थे। जिसके बाद उन्होंने रेसलिंग की दुनिया में कदम रखा और अब वो भाजपा की तरफ से राजनीति को साधते हुए नजर आएँगे।

the great khali

गौरतलब हो कि खली मूलतः हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं और जालंधर में अपनी रेसलिंग एकेडमी चलाते है। जहां वह युवाओं को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाते हैं। ऐसे में अब खली के भाजपा में शामिल होने के बाद पंजाब विधानसभा चुनाव का सियासी समीकरण कुछ हद्द तक बदल सकता है, क्योंकि खली युवाओं के बीच अपनी अच्छी खासी पहचान रखते हैं और युवा उन्हें अपना आदर्श मनाते हैं।

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी की सदस्यता लेते हुए खली ने कहा कि पार्टी में आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि, “WWE में मुझे नाम और दौलत की कमी नहीं थी। लेकिन देश के प्रति प्यार ने मुझे वापस खींच लाया और पीएम मोदी के देश के लिए किए गए काम को देखकर मैं भाजपा में आया हूं।

” उन्होंने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि, “मैंने सोचा कि क्यों न देश की तरक्की की इस यात्रा को में भी जॉइन करूं? और भाजपा की नीति भारत को आगे बढ़ाने की है। इसी से प्रभावित होकर मैंने भाजपा जॉइन की है।” इसके अलावा उन्होंने कहा कि जहां भी पार्टी मेरी ड्यूटी लगाएगी, मैं पूरी कोशिश करूंगा कि उस पर खरा उतर सकूं।

the great khali

आखिर में जानकारी के लिए बताते चलें कि दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के छोटे से गांव घिरईना के रहने वाले हैं और एक समय खली अपने गांव में मजदूरी किया करते थे। लेकिन किस्मत ने फिर ऐसी बजी पलटी कि आज खली देश ही नहीं वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान रखते हैं।

the great khali

वहीं आपको जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ समय पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ भी ग्रेट खली की मुलाकात हुई थी और उसके फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, लेकिन अब आख़िरकार खली भाजपाई हो गए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

Back to top button
?>