बॉलीवुड

धर्मेंद्र से पहले जीतेन्द्र के साथ तय हुई थी हेमा की शादी, लेने वाले थे फेरे, लेकिन हो गया कबाड़ा

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र आज भी काफी पसंद किए जाते हैं. अपने जमाने में तो उन्होंने दर्शकों का ख़ूब मनोरंजन किया और ख़ूब नाम भी कमाया. वहीं धरम जी की चर्चा आज भी बहुत होती है. चाहे अब उम्र के चलते वे फिल्मों में नज़र नहीं आते लेकिन वे हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं.

dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र ने 1960 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की और कई सालों तल बड़े पर्दे पर राज किया. धरम जी अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर ख़ूब सुर्खियां बटोरते हुए नज़र आए. शादीशुदा होते हुए उनके अतिरिक्त अफेयर रहे. फिर उन्होंने दूसरी शादी की और इसके बाद भी दूसरी अभिनेत्री संग इश्क लड़ाया.

dharmendra and hema malini

86 साल के धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा में एक बड़ा और ख़ास मुकाम हासिल किया है. महल 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी करने वाले धर्मेंद्र ने जब फिल्मों की ओर रुख किया तो वे दिग्गज़ और खूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी पर दिल हार बैठे थे. हेमा मालिनी भी किसी परिचय की मोहताज नहीं है. वे भी हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम है.

dharmendra and hema malini

जहां धर्मेंद्र ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1960 में की तो वहीं हेमा मालिनी ने साल 1968 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे. धर्मेंद्र और हेमा ने अपने समय के लगभग हर बड़े कलाकार के साथ काम किया जबकि दोनों कलाकारों ने साथ में भी ख़ूब काम किया.

dharmendra and hema malini

बड़े पर्दे पर हेमा और धरम जी की जोड़ी काफी पसंद की गई. दोनों ने करीब दो दर्जन फिल्मों में साथ काम किया. धर्मेंद्र हेमा को देखकर उन्हें अपना दिल दे बैठे थे ओर शादीशुदा होने के बावजूद उन्होंने हेमा को अपनी दूसरी पत्नी बनाने का मन बना लिया था. जबकि हेमा भी धरम जी को पसंद करती थी. लेकिन आपको बता दें कि हेमा की शादी एक बड़े अभिनेता से तय हो गई थी और सही समय पर पहुंचकर धर्मेंद्र ने शादी रुकवा दी थी.

dharmendra and hema malini

उस दौर में अभिनेताओं में धर्मेंद्र अकेले नहीं थे जो हेमा मालिनी पर फ़िदा थे. हेमा को राजकुमार, संजीव कुमार, जीतेन्द्र भी ख़ूब पसंद करते थे. हेमा ओर जीतेन्द्र की शादी भी तय हो गई थी. दोनों की शादी चेन्नई में होने वाली थी. जब इस बात की ख़बर धर्मेंद्र को लगी तो वे तुरंत चेन्नई के होटल पहुंच गए.

hema and jitendra

जीतेन्द्र और हेमा का रिश्ता दोनों के परिवार को भी मंजूर था. लेकिन जिस समय दोनों की शादी होनी थी तब जीतेन्द्र शोभा कपूर (Shobha Kapoor) के साथ रिश्ते में थे जो कि आगे चलकर उनकी पत्नी बनी थी. जीतेन्द्र और हेमा की शादी एक होटल में होना तय हुई. ख़बर लगते ही धरम जी भी होटल पहुंच गए.

hema and jitendra

होटल पहुंचकर धर्मेंद्र ने बखेड़ा खड़ा कर दिया. बता दें कि धर्मेंद्र अकेले चेन्नई नहने पहुंचे थे बल्कि वे अपने साथ जीतेन्द्र की गर्लफ्रेंड शोभा कपूर को लेकर आए थे. दोनों उस होटल में गए जहां हेमा और धर्मेंद्र सात फेरे लेने वाले थे हालांकि धर्मेंद्र ने जीतेन्द्र के सपनों पर पानी फेर दिया और दोनों की शादी नहीं हो सकी. इस दौरान शोभा कपूर ने भी जीतेन्द्र को ख़ूब लताड़ लगाई.

धर्मेंद्र ने गर्लफ्रेंड वाले जीतेन्द्र की शादी तो हेमा से नहीं होनी दी लेकिन खुद शादीशुदा होते हुए हेमा से शादी कर ली थी.

dharmendra and hema malini

बता दें कि दोनों की शादी साल 1980 में हुई थी. शादी के बाद दोनों दो बेटियों अहाना देओल और ईशा देओल के माता-पिता बने थे.

dharmendra hema malini and esha deol

Back to top button