दिलचस्प

देश में सबसे महंगी कार के मालिक बने मुकेश अंबानी, इस कीमत में दूसरी कंपनी की 100 कार आ जाए

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया और भारत के साथ ही एशिया के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी अपनी रईसी के लिए पूरी दुनिया में चर्चित है. मुकेश अंबानी भारत और एशिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक तो है ही वहीं वे खुद से जुड़ी हर एक चीज के लिए भी चर्चा में बने रहते हैं.

mukesh ambani

चाहे मुकेश अंबानी का घर ‘एंटीलिया’ हो या उनकी कंपनी या उनकी काम करने की शैली हो या फिर उनका परिवार सभी सुर्ख़ियों का हिस्सा बने रहते हैं. मुकेश अंबानी का घर ‘एंटीलिया’ दुनिया के सबसे कीमती घरों में से एक है. वहीं अंबानी के कार कलेक्शन में भी एक से बढ़कर एक बेहद कीमती गाड़ियां शामिल है.

mukesh ambani

कारों के मामले में अब मुकेश अंबानी के नाम एक और ख़ास उपलब्धि दर्ज हो गई है. अंबानी और उनके परिवार के पास कई लग्ज़री और बेशकीमती गाड़ियां है हालांकि अब अंबानी ने जो गाड़ी खरीदी है उसने उनके नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज करवा दी है.

mukesh ambani

अंबानी ने हाल ही में एक नई गाड़ी खरीदी है जिसकी कीमत करीब 13 करोड़ रुपये बताई जा रही है और वे इसके साथ ही भारत की सबसे महंगी कार वाले व्यक्ति भी बन गए है. बता दें कि अंबानी के गैराज में अब नई चमचमाती रोल्स रॉयस एसयूवी गाड़ी आ गई है. यह कार उनकी अब तक की कारों में सबसे महंगी, लग्जरी और ख़ास है.

अंबानी के कार कलेक्शन में अब अल्ट्रा-लक्जरी रोल्स रॉयस हैचबैक शामिल हो गई है. सबसे पहले तो कार को इसकी कीमत ही ख़ास बनाती है जो कि 13.14 करोड़ रुपये है. वहीं इसके फीचर्स भी बेहद कमाल के है. बता दें कि यह अब देश में सबसे महंगी कार बन गई है और इसे खरीदने वाले मुकेश सबसे महंगी कार वाले भारतीय बन गए है.

VIP नंबर के लिए खर्चे 12 लाख रुपये…

अब जब अंबानी ने 13 करोड़ रुपये की कार खरीदी है तो नंबर भी ख़ास होना चाहिए. जानकारी के मुताबिक़, अंबानी ने VIP नंबर के लिए ही 12 लाख रुपये की रकम खर्च कर दी है. कार का नंबर “0001” बताया जा रहा है.

mukesh ambani car

mukesh ambani

20 लाख रु दिया टैक्स…

अंबानी ने इस लग्जरी और बेशकीमती कार के लिए रोड सेफ्टी टैक्स के लिए ₹40,000 रुपये और ₹20 लाख का एकमुश्त टैक्स भुगतान किया है. जानकारी के मुताबिक़, इसका पंजीयन 30 जनवरी को किया गया था और इसका पंजीयन 15 साल तक यानी कि 30 जनवरी, 2037 तक वैध है. बता दें कि इस कंपनी की कार अजय देवगन और भूषक कुमार के पास भी है हालांकि उसकी कीमत इससे कम है.

Back to top button